Wednesday, 22nd November, 2017

चलते चलते

शादी में नागिन डांस करने वाले युवक के पीछे पड़ी नागिन, अब दो दिन से पेड़ पर चढ़ा हुआ है

27, Jun 2017 By बगुला भगत

इटावा. हर यार-रिश्तेदार की शादी में नागिन डांस करने वाले एक युवक की ज़िंदगी पर इस डांस की वजह से संकट आ गया है। उसके इस डांस के कारण एक सचमुच की नागिन पूँछ धोकर उसके पीछे पड़ गयी है। युवक का नाम मोहित यादव बताया जा रहा है, जो नागिन के डर से पिछले दो दिनों से पेड़ पर चढ़ा हुआ है।

Nagin Dance1
दोस्त की शादी में नागिन डांस करता मोहित

हुआ यूँ कि परसों मोहित के दोस्त संजीव के बेटे का बर्थडे था। एक तरफ़ महिलाएँ सेल्फ़ी वगैरह में बिजी थीं, बच्चे डीजे पर नाच रहे थे और दूसरी तरह दोस्त लोगों की ‘पार्टी’ चल रही थी। जैसे ही थोड़ा नशा हुआ तो मोहित और बाक़ी दोस्त भी डीजे पर आ गये।

आते ही मोहित ने डीजे वाले बाबू लड़के को ‘नागिन सॉन्ग’ बजाने का ऑर्डर दे दिया। जैसे ही ‘मैं नागिन नागिन’ शुरु हुआ, मोहित अपने हाथों का फन बनाकर चालू हो गया। बाक़ी दोस्त लोग भी रुमाल की बीन बनाकर बजाने लगे। अभी दो मिनट भी नहीं हुए होंगे कि अचानक पता नहीं कहाँ से सचमुच की नागिन निकल आयी।

नागिन को देखते ही भगदड़ मच गयी। घुटनों के बल बैठे मोहित की नज़र जैसे ही उस पर पड़ी, उसका सारा नशा उतर गया। ‘बचाओ-बचाओ’ चिल्लाते हुए उसने दौड़ लगा दी और कमरे में जाकर छुप गया। लेकिन नागिन ने उसका पीछा नहीं छोड़ा और वो कमरे में भी पहुँच गयी।

कमरे से निकलकर वो एक पेड़ पर चढ़ गया। तब से दो दिन हो गये हैं, वो वहीं चढ़ा हुआ है और नागिन पेड़ के नीचे उसका इंतज़ार कर रही है। मोहित के घरवाले दूध का कटोरा लिये नागिन के पीछे-पीछे घूम रहे हैं। कुछ रिश्तेदार सपेरा ढूंढने गये हुए हैं।

इलाक़े में तरह-तरह की बातें चल रही हैं। कुछ बुज़ुर्ग कह रहे हैं कि 25 साल पहले जो नाग मरा था, वो ही मोहित बनकर आया है और ये नागिन उसकी पिछले जनम की जोड़ीदार है। कुछ लोग कह रहे हैं कि मोहित ने पिछले जन्म में इसके नाग को मारा था और अब ये बदला लेने आयी है।

मोहित के दोस्त मुकेश का कहना है कि “‘नागिन’ सीरियल में जो लड़की नागिन बनी है ना, मोहित उसे बहुत पसंद करता है। उसका सीरियल देखने के बाद कुछ ज़्यादा ही नागिन डांस करने लगा था। लेकिन अब शायद इनकी सात पीढ़ियों में भी कोई नागिन डांस नहीं करेगा।”



ऐसी अन्य ख़बरें