Tuesday, 24th October, 2017

चलते चलते

अच्छा रूममेट पाने के लिए युवक ने रख लिया 16 सोमवार का व्रत

08, Oct 2017 By Ritesh Sinha

रायपुर. एक अच्छा रूममेट मिलना किस्मत की बात होती है। अगर कोई पकाऊ और थकेला रूममेट आपकी जिंदगी में आ गया तो समझ लीजिए कि आपकी तो वाट लग गयी मामू! नितिन भोगले, जो अभी 12वीं कक्षा में पढ़ता है, आगे चलकर चार्टर्ड अकाउंटेंट (CA) की पढ़ाई करने के लिए किसी अच्छी जगह जाना चाहता है। वो चाहता है कि घर से दूर उसे एक अच्छा रूममेट हाथ लग जाए, तो उसकी जिंदगी बन जाएगी। बस, यही वरदान पाने के लिए उसने अभी से 16 सोमवार का व्रत रखना शुरू कर दिया है। वो भक्ति-भाव से भगवान की पूजा करता है और बदले में एक आज्ञाकारी “रूममेट” का वरदान चाहता है।

roommate
एक ही नाव में सवार दो अच्छे रूममेट

फ़ेकिंग न्यूज़ से बात करते हुए नितिन ने बताया कि, “हाँ, ये सच है कि मै CA बनना चाहता हूँ! लेकिन उसके लिए कहीं बाहर जाकर पढ़ना पड़ेगा ना! तो मेरे को कोई लफड़ा नहीं मांगता है उधर! मैं अपनी स्टडी पे ध्यान दूंगा और मेरा रूममेट मेरे सारे काम करेगा! इसीलिए तो इतना कठोर व्रत रख रहा हूँ!” -सेंट वाली अगरबत्ती जलाते हुए नितिन ने बताया।

एक अच्छे रूममेट में क्या-क्या गुण होने चाहिए? ऐसा पूछे जाने पर उसने बताया कि “देखो! सबसे पहली बात तो वो मेरा कहना माने! दूसरी बात, मैं उसकी बाइक धड़ल्ले से यूज करूँगा! और अगर उसने मेरी बाइक को हाथ भी लगाया तो दूंगा एक कान के नीचे! मेरा राशन भी वही लाएगा, सिगरेट भी! सुबह जल्दी उठ के वही झाडू़ मारेगा। और हाँ.. सबसे बड़ी बात तो मैं भूल ही गया..बर्तन और कपड़े भी वही साफ़ करेगा! बस, इतना कर दे तो मैं अपने आप को धन्य मान लूँगा।”

“सारा काम वही करेगा तो फिर तुम क्या करोगे?” -एेसा पूछे जाने पर उसने बताया कि “हाँ, मैं भी उसकी मदद करूँगा ना! जिस दिन उसके मम्मी-पापा मिलने आएंगे, उससे एक दिन पहले ‘सबूत’ मिटाने मे उसकी मदद करूँगा! सारी बोतलें, सिगरेट के खाली खोखे वगैरह सब ठिकाने लगा दूंगा! किसी को शक ही नहीं होगा कि यहाँ दो बेवड़े रहते हैं!” -नितिन ने बड़े आत्मविश्वास से कहा। उधर, कई पुराने सीए और इंजीनियर्स ने उसके इस कदम की सराहना की है और उसे बहुत बड़ा ‘विजनरी’ घोषित किया है।



ऐसी अन्य ख़बरें