Tuesday, 24th October, 2017

चलते चलते

बुज़ुर्ग को 'लोअर बर्थ' दान करने से बदमाश को मिला पुण्य, मरणोपरांत स्वर्ग में मिली जगह

03, Oct 2017 By bapuji

स्वर्ग. हम भारतीय लोग, दूसरों की मदद कई बार इसलिए भी करते हैं ताकि इसी बहाने थोड़ा-बहुत पुण्य भी कमा लें, जो ऊपर जाने पर काम आए। लेकिन ऐसे ही एक मामले में चमत्कार ही हो गया, जब बनारस के एक नंबरी बदमाश मोन्टी सिंह को, अपने कुछ पुण्यों की वजह से स्वर्ग में सम्मान के साथ प्रवेश मिला, वो भी एकदम कन्फ़र्म!

train- lower birth
ऊपर लेटा परोपकारी मोंटी और लोअर बर्थ पर बैठे बुज़ुर्ग

पाठकों को बता दें कि मोंटी जी एक इनामी बदमाश थे और वसूली के लिए अक्सर रेलवे में सफ़र किया करते थे। अक्सर सफ़र के दौरान वो नशे में धुत्त हो कर, कई बार अपनी कब्जा की हुई लोअर बर्थ को ज़रूरतमंद सीनियर सिटीज़न्स को (जिन्हें ऊपर वाली बर्थ पर चढ़ने मे तकलीफ़ होती थी) को दान कर देते थे। स्वर्ग में चल रहे एक ऑफर के तहत अब उन्हें इसका पुण्य तो मिला ही और साथ में पुण्य का कैशबैक भी मिला जिसकी वजह से उनकी रेटिंग काफ़ी अच्छी होती चली गयी।

मोंटी की बैलेंस शीट देख कर चित्रगुप्त भी काफ़ी भौचक्के नज़र आए। उन्होंने दबी ज़बान में बताया कि “ये साला मोंटी एक नंबर का कमीना था। अपहरण, हत्या, फिरौती – हर ग़लत काम कर रखा था ससुरे ने! हमने तो इसे तलने के लिए, फॉर्चून का तेल भी गरम कर रखा था, लेकिन ये लड़का सही वक़्त पर सही खेल गया। अब देखो, स्वर्ग मे ऐश कर रहा है!” वहीं, स्वर्ग के कुछ पुराने निवासी इस बात से नाखुश नज़र आए और कहा कि “ऑफर के चक्कर में आजकल स्वर्ग की भी क़्वालिटी में कमी आ रही है।”

वहीं, मोंटी की आत्मा भी इस घटना से काफ़ी आश्चर्यचकित सी नज़र आई। उन्होंने कहा कि “हमको तो पहले बिकुल भी विश्वास नही हुआ। हम यमदूतवा से कहे भी कि ग़लत जा रहे हो गुरु! हमें तो नरक मे ही ले चलो। लेकिन भगवान को भी शायद कुछ और ही मंजूर था।” -अप्सराओं से घिरे मोंटी ने सोमरस का सिप लेते हुए हमारे संवाददाता को बताया।



ऐसी अन्य ख़बरें