Sunday, 22nd April, 2018

चलते चलते

शादी से तीन दिन पहले लीक हो गया खाने का 'मेन्यू', शादी में नहीं आए 90% मेहमान

21, Mar 2018 By Ritesh Sinha

अलीगढ. मोहन लाल मिश्रा जी अपने इकलौते बेटे ‘आलोक’ की शादी धूमधाम से कर रहे थे। दूर-दूर के रिश्तेदारों को शादी का कार्ड भेजा गया था। मेहमानों की लंबी लिस्ट को देखते हुए मिश्रा जी ने भोजन का प्रबंध भी दबाकर किया था। लेकिन शादी के दिन कुछ ऐसा हो गया कि मिश्रा जी के होश उड़ गए। जितने लोगों को निमंत्रण भेजा गया था, उनमें से 90% मेहमान आए ही नहीं!

marriage food
मेन्यू लीक होने की वजह से खाली पड़ा शादी का मंडप

बाद में पता चला कि शादी से तीन दिन पहले घर के ही किसी सदस्य ने खाने का ‘मेन्यू’ व्हॉट्सएप पर लीक कर दिया था। मेन्यू में कोई भी स्पेशल डिश नहीं पाकर सारे मेहमान बिदक गए और उन्होंने शादी में आने का प्लान ही कैंसल कर दिया!

इधर, मिश्रा जी मेहमानों की राह देखते रहे कि मेहमान अब आएँगे…अब आएँगे! लेकिन किसी ने दर्शन ही नहीं दिए। “कहाँ चले गए सारे के सारे?” -गेट के पास खड़े-खड़े मिश्रा जी सोच रहे थे। जैसे-तैसे शादी तो निपट गई लेकिन मिश्रा जी खुन्नस खाए बैठे थे। उन्होंने भुसावल वाले फूफाजी की अध्यक्षता में यह पता लगाने के लिए एक कमेटी का गठन कर दिया कि आखिर मेहमान आए क्यों नहीं? जिसकी रिपोर्ट से पता चला कि खाने के मेन्यू की वजह से मेहमान नहीं आए!

गोरखपुर में रहने वाली आलोक की मुंहबोली मौसी ने फोन पर हमें बताया, “हाँ, मैं शादी में नहीं गई! वो क्या है ना, उनके यहाँ सारे आइटम ‘पनीर’ रिलेटेड ही थे, जो मैं खाती नहीं! ‘पुलाव’ खाने को डॉक्टर ने मना किया है! हाँ, अगर चिकन बिरयानी होती ना मेन्यू में तो मैं जरूर जाती!” -मौसी जी ने अपनी मजबूरी बताई।

हद तो तब हो गई जब आलोक के 93% दोस्त भी शादी में नहीं पहुंचे। आलोक के बालसखा रुप्पन ने बताया, “ये देखो! व्हाट्सएप पे मेन्यू अभी भी पड़ा है। ना मुगलई डिश है ना चाइनीज! चिकन बिरयानी भी नहीं है! तो क्या हम लोग गुलाब जामुन खाने जाते उसके यहाँ? कोई स्पेशल डिश ना मिले तो किसी भी शादी में जाने का क्या फायदा?” रुप्पन ने तर्क दिया। उधर, मिश्रा जी उस शख्स की तलाश में जुट गए हैं जिसने ‘मेन्यू’ व्हॉट्सएप पर डालने का अपराध किया है।



ऐसी अन्य ख़बरें