Tuesday, 23rd May, 2017
चलते चलते

गूगल में नाम सर्च किए बिना ही कर दिया बच्चे का नामकरण, मेहमानों ने जमकर कोसा

28, Aug 2016 By Ritesh Sinha

भोपाल. पिछले सप्ताह ही एरीना कॉलोनी में रहने वाले सुमीत सेठी और उनकी पत्नी अर्पणा को एक सुन्दर लड़का हुआ। घर में नवजात शिशु के आने से सभी फूले नहीं समा रहे थे। इसी ख़ुशी में एक दिन भव्य पार्टी रखी गई. जिसमे दूर-दूर के रिश्तेदारों को भी निमंत्रण भेजा गया। सुमीत और अर्पणा के दोस्त भी इस पार्टी में शिरकत करने आए हुए थे।

Angry4
सुमीत पर चिल्लाते मौसा जी

पार्टी में सबकुछ ठीक-ठाक चल रहा था, तभी सुमीत की मुंहबोली मौसी अपना पर्स मुश्किल से सम्हालते हुए सुमीत और अर्पणा के पास आई और मना करने के बावजूद बच्चे का गाल छूने लगी। “क्या नाम रक्खा है बच्चे का?” मौसी जी ने सुमीत से पूछा। “आदित्य, आदित्य रखा है मौसीजी। कैसा है?” सुमीत ने जवाब दिया। “अच्छा है, ये भी कोई पूछने की बात है बेटा! गूगल में सर्च करके रखा है तो अच्छा तो होगा ही” मौसीजी ने इठलाते हुए कहा। तभी सुमीत बोला, “लेकिन हमने तो गूगल में सर्च किया ही नहीं, ऐसे ही अपने मन से रख दिया।”

इतना सुनते ही मौसीजी जोर से चिल्लाई, “क्या? तुमने इन्टरनेट में सर्च किए बिना ही बच्चे का नाम रख दिया” ऐसा कहते समय मौसीजी का पर्स उनके हाथ से गिर ही गया जिसे वो बहुत देर से बड़ी मुश्किल से सम्हाल रहीं थीं।

जैसे ही बाक़ी मेहमानों को भी पता चला कि इन लोगों ने बच्चे का नाम इन्टरनेट में सर्च किए बिना ही रख दिया है, तो सभी मेहमान भड़क गए और सुमीत को भला-बुरा कहने लगे। इस बीच मौसा जी भी फ्रंटफुट पर आ गए और उन्होंने भी सुमीत को जमकर कोसा। “दस मिनट के लिए लैपटॉप खोलकर बच्चों के नाम सर्च कर लेता, तो तेरा क्या जाता? नेटपैक नहीं है तो मुझसे कहता, मैं नेटपैक का पहाड़ खड़ा कर देता। लेकिन हमें यहाँ पूछता कौन है? जब से यहाँ आए हैं किसी ने एक गिलास पानी तक नहीं पूछा। आजकल बच्चा हुआ नहीं कि घरवाले इन्टरनेट खोलकर बैठ जाते हैं और दिन भर बच्चों के नाम सर्च करते रहते हैं। फिर तूने क्यों अपने बच्चे का नाम अपने मन से रख दिया, लोग सुनेंगे तो क्या इज्ज़त रह जाएगी हमारी सोसाइटी में” मौसा जी ने सुमीत को लताड़ते हुए कहा।

ये देखकर सभी मेहमान पार्टी बीच में ही छोड़कर अपने अपने घर जाने लगे। सभी मेहमानों ने जाते हुए सुमीत को चेतावनी दी कि “जब तक बच्चे का नाम इन्टरनेट में सर्च करके नहीं रखोगे तब तक हम तुम्हारे घर में कदम नहीं रखेंगे।”



ऐसी अन्य ख़बरें