Saturday, 25th March, 2017
चलते चलते

गली के गुंडे ने लिया वाटर-लेस होली खेलने का प्रण, सिर्फ़ ग्रीज़ और केरोसीन का करेगा प्रयोग

13, Mar 2017 By Pagla Ghoda

मुम्बई. अत्यंत ही खूबसूरत हीरोइनों और बड़े-बड़े इंटेलेक्चुअल्स के बार-बार वाटर-लेस (जल-विहीन) होली खेलने के आग्रह का असर घाटकोपर इलाके के सबसे बड़े हफ्ता-कलेक्टर और जाने-माने गुंडे पपलू पैराकीट पर काफी ज़्यादा हुआ है। नतीजतन इस बार वो और उसके लड़के लोग पूरी तरह वाटर-लेस होली खेल रहे हैं और दूसरों को रंगने के लिए केवल ग्रीज़, केरोसीन और कीचड़ जैसे पदार्थों का ही प्रयोग कर रहे हैं।

Holi Brawl2
वॉटर-लेस होली खेलते पपलू जी और उनके लड़का लोग

हाथ में गुटखा-खैनी रगड़ते हुए पपलू पैराकीट ने फेकिंग न्यूज़ को बताया, “अभी वो क्या है के, अपन को एक हीरोइन बहुत बढ़िया लगती हैं, वो मैडम संगीना सांगावत। एकदम टॉप की फिल्म एक्ट्रेस है बाई गॉड। वोइच कल टीवी पे बोली के सभी लोगों को पूरा वाटर-लेस होली खेलने का, बिलकुल भी पानी का यूज नहीं करने का। और अपन तो उनका बहुत बड़ा वाला फैन है, तो अपन भी डिसाइड किया के इस बार होली में नो वाटर! अपन तो पन के लड़के लोग को बोल दिया है के साला कोई पानी का एक भी बोतल खोला तो मैं उसको पूरा का पूरा खोल डालूंगा, कसम से!”

जब श्री पैराकीट से पूछा गया कि अगर वो पानी नहीं इस्तेमाल कर रहे हैं तो होली खेलने के लिए क्या सिर्फ गुलाल का ही यूज कर रहे हैं, तो उन्होंने कहा, “अबे गुलाल-वुलाल सब बेकार चीज़ है, कल बारिश पड़ी थी ना अपने एरिया में, तो कीचड़ बहुत हो गेयला है। अपुन का लड़का लोग उसका ही पूरा ड्रम भर लिया है। फिर अपुन का फ्रेंड जग्गू जुआरी है ना, उसका अपना गैराज है, वहां से लड़का लोग ग्रीज़ का पूरा दो ड्रम लायला है।  बाकी अपन का खोली में बीस-पच्चीस लीटर किरासिन (केरोसीन) भी रखी है, तो कोई वांदाइच नहीं है। यही सब से अपन मोहल्ले का लोगों को नेहलायेगा, और होली मनाएगा। और सबसे मस्त बात तो ये के ग्रीज़ किरासिन एक बार किसी पे डाल दिया तो अख्खा एक साल तक छुटेंगाइच नई!”

पपलू ने हँसते हुए खैनी मुंह में दबाई और पास खड़े अपने शार्प-शूटर डब्लू को एक झापड़ रसीद किया, क्योंकि वो एक बोतल से गटागट पानी पी रहा था। “अपन क्या बोला था बे, एक बूँद पानी भी इस्तेमाल नहीं करने का होली पे!  प्यास लगी है तो वहां देसी दारू का क्रेट रखेला है, जितनी पीना है उतना पीले, लेकिन अगर फिर से पानी को टच किया ना, तो यहीं बटोर लूँगा तुझे।” श्री पपलू ने वार्निंग दी।

इसके तुरंत बाद पपलू पैराकीट जी ने थोड़ी ग्रीस मंगाकर हमारे रिपोर्टर के संग भी होली खेलने की पेशकश की पर वो अपने चाचा की बीमारी का बहाना मारकर किसी तरह वहां से कल्टी हुआ। इस खबर के लिखे जाने तक पपलू की पानी ना इस्तेमाल करने वाली चेतावनी पूरे घाटकोपर एरिया में फ़ैल चुकी थी और पूरे एरिया की पानी की खपत पिछले दिनों के मुकाबले घटकर केवल दस प्रतिशत रह गयी थी।



ऐसी अन्य ख़बरें