Sunday, 25th June, 2017
चलते चलते

घंटों नहाने वालों के लिये खुशखबरी, अब बाथरूम से ही हो सकेगा घर का सारा काम 

25, Jul 2016 By banneditqueen

काऩपुर. शादी के बाद नलिन लगभग हर रोज़ ही ऑफिस के लिये लेट होता था, कारण था पत्नी का घंटों नहाना। नलिन की पत्नी प्रिया रोज सवेरे सात बजे नहाने घुसती और दो घंटे बाद निकलती थी। नहाकर निकलने के बाद प्रिया अपने दूसरे काम में लग जाती थी, उसके बाद कहीं जाकर नलिन के लिये टिफिन और नाश्ता बनाती थी। इस वजह से नलिन ऑफ़िस के लिये रोज़ लेट हो जाता था।

household-story
पत्नी की घंटो नहाने की आदत के चलते खुद खाना बनाता नलिन

रोज़ रोज़ बॉस की डांट खाने के बाद उसने प्रिया से कहा कि या तो वो जल्दी नहाने घुसा करे या फिर टिफिन पहले तैयार कर दे। दो चार दिन तक तो सबकुछ ठीक चला लेकिन फिर वापस नलिन को अॉफिस जाने में देर होने लगी।

मजबूर होकर नलिन ने कुछ दिन खुद ही खाना बनाया, फिर कुछ दिन ऑफिस की कैन्टीन में खाया, जिसकी वजह से वो बीमार पड़़ गया। तंग आकर उसने कई बार पूछा कि ”इतनी देर क्यों लगती है नहाने में?”, पर प्रिया ने इसका कोई जवाब नहीं दिया।

आखिर में नलिन ने एक तरकीब सोची। उसने एक ऐसा ऐप बनाना शुरु किया जिससे प्रिया बाथरूम से ही घर का काम कर पाए। कड़ी मेहनत के बाद ऐप तैयार हुआ। इस एेप की मदद से प्रिया बाथरूम से ही माइक्रोवेव अवन को कंट्रोल कर पायेगी। यही नहीं, ऐप की मदद से वो वैक्यूम क्लीनर भी ऑपरेट कर सकेगी।

नलिन के बनाये इस ऐप को 5 दिन में लगभग एक लाख से ऊपर डाउनलोड्स मिल चुके हैं। अब नवीन ऑफिस टाइम पर जाता है। इस ऐप के अविष्कार से कई गृहिणियाँ खुश हैं। नलिन की पड़ोसन मिसेज़ आहूजा तो अब घंटो जकूज़ी में बिताती हैं। अब नलिन अपने ऐप की रीच का दायरा बढाने की कोशिश में लगा है। अभी एेप का दायरा 2 मीटर के रेडियस तक ही है, उसकी कोशिश है कि इसे शहर में किसी भी जगह से इस्तेमाल किया जा सके।



ऐसी अन्य ख़बरें