Wednesday, 18th October, 2017

चलते चलते

ग़ज़बः दारू नहीं पीते फिर भी एक-दूसरे से मिलते हैं तीन दोस्त, सीबीआई कर रही है जांच

15, May 2017 By बगुला भगत

गुरुग्राम. मिलेनियम सिटी की एक आईटी कंपनी में जॉब करने वाले तीन दोस्तों को कल अचानक सीबीआई ने हिरासत में ले लिया। इन तीनों दोस्तों पर आरोप है कि ये दारू नहीं पीते, फिर भी एक-दूसरे से अक्सर मिलते रहते हैं। इनके पड़ोसियों और कलीग्स ने शिकायत की थी कि ये अपनी पार्टियों में चाय-कॉफ़ी, कोल्ड ड्रिंक और जूस जैसी संदिग्ध चीज़ें पीते हैं। फिलहाल सीबीआई तीनों से कड़ाई से पूछताछ कर रही है।

Drinking tea3
तीनों संदिग्ध शाम को चाय पीते हुए

आरोपी युवकों के नाम सौरभ सिंघल, पुनीत शर्मा और विशाल कटारिया बताये जा रहे हैं। सीबीआई की एक टीम ने कल शाम सौरभ के घर पर छापा मारा और तीनों को चाय पीते हुए रंगे होंठ पकड़ लिया। उसके घर से चायपत्ती, चाय के कप वगैरह ज़ब्त करके लैब भेज दिये हैं, ताकि पता लगाया जा सके कि कहीं इन्हीं में तो कोई नशीला पदार्थ नहीं मिला हुआ था।

सीबीआई के एक अधिकारी ओमप्रकाश राठौड़ ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि “हमें शिकायत मिली थी कि पंजाबी बाग़ के एक मकान में कुछ संदिग्ध युवक चाय पीने के बहाने से मिलते हैं। हमने तभी से इन्हें राडार पर ले लिया था।” “लेकिन हो सकता है कि तीनों सच में चाय ही पी रहे हों” एक रिपोर्टर के इस सवाल पर राठौड़ हंसते हुए बोले- “अजी छोड़िये! दारुबाज़ों के अलावा आजकल कौन मिलता है एक-दूसरे से!”

फिर पीने वालों की ख़ासियतें गिनाते हुए वो बोले, “कोई नया मोबाइल ले ले तो पार्टी! किसी दोस्त की पत्नी मायके चली जाये तो पार्टी! यानि किसी भी दोस्त का घर खाली मिलते ही इन पीने वालों की पार्टी हो जाती है। पीने के नाम से दोपहर से ही चहकने लगते हैं ये- किसके यहाँ पे मिल रहे हैं? तू कितने बजे पहुंच रहा है? मैं निकल लिया हूं, तू भी टाइम से पहुंच जईयो बे…सिगरेट लेता अईयो.. वगैरह-वगैरह!”

आरोपी युवकों के मोहल्ले वालों को इन पर पहले से ही शक़ था। एक पड़ोसी छगनलाल ने बताया कि “ना तो इनके फ़्लैट से ज़ोर-ज़ोर से हल्ला करने की आवाज़ आती है और ना पूरी बिल्डिंग में सिगरेट की स्मैल फैलती। ऐसा क्या करते रहते हैं अंदर?” हालांकि, इन युवकों के एक कुलीग का कहना है कि “बेचारे सच में चाय ही पीते हैं। मैं भी फंस गया था एक बार इनके साथ, पूरी शाम बर्बाद हो गयी थी मेरी!”



ऐसी अन्य ख़बरें