Saturday, 24th June, 2017
चलते चलते

डाइनिंग टेबल को री-सेल करने से पहले उस पर पहली बार खाना खाया भाटिया फ़ैमिली ने

19, Feb 2017 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. रोहिणी के सेक्टर-5 में रहने वाली भाटिया फ़ैमिली ने अपनी डाइनिंग टेबल को ओएलएक्स पर बेचने का एड डाला है। एड में उन्होंने टेबल को बिल्कुल ‘अनयूज्ड’ और ‘ब्रैंड न्यू’ बताया है। और सच में, देखने में टेबल लग भी बिल्कुल नयी रही है। इस वजह से कई लोगों ने इसे खरीदने में दिलचस्पी दिखायी है।

dining table set
भाटिया फ़ैमिली की ‘ब्रैंड न्यू’ डाइनिंग टेबल

मनोहर मित्तल नाम के ऐसे ही एक सज्जन जब इस डाइनिंग टेबल को देखने पहुंंचे तब घर पे मिसेज भाटिया थीं। उन्होंने पहुंचते ही मित्तल साब से टेबल की तारीफ़ें करना शुरु कर दीं। लकड़ी और पॉलिश से लेकर इसके यूनीक डिजाइन तक!

“भाईसाब, हमने चार साल पहले ये डाइनिंग टेबल खरीदा था, तब से ये ऐसे ही पड़ा है। देखो, आप ख़दु ही देख लो!” -मिसेज भाटिया ने टेबल पे बच्चे की तरह हाथ फिराते हुए कहा।

“क्या आप लोगों ने सच में इस पर बैठकर कभी खाना नहीं खाया?”, इस पर मिसेज भाटिया झेंपते हुए बोलीं- “नहीं, एक्चुअली दो बार खाया है। पहली बार तब जब मिन्टू के पापा इसे खरीद के लाये थे और दूसरी बार कल रात, जब हमने इसे बेचने का एड डाला। और जब कोई रिलेटिव आ जाते हैं तो उन्हें खिला देते हैं इस पे।”

“और कभी-कभार मैं खा लेती हूं। बाक़ी सब तो टीवी देखते हुए ही खाते हैं। और हमारा मिन्टू तो हगने के अलावा और सारे काम टीवी के सामने ही करता है।” -वो मुंह पे हाथ रखकर खी…खी…खी करते हुए बोलीं।

“मैंने तो मिन्टू के पापा से कहा भी था कि इस टीवी को डाइनिंग टेबल के सामने ही लगा दो, कम से कम इसके पैसे तो वसूल हो जाएंगे। लेकिन मेरी सुनता ही कौन है!”

फ़ाइनली, मित्तल साब को टेबल पसंद आ गयी और वो अगले दिन आने का बोलकर चले गये। उनके जाने के बाद मिसेज भाटिया ने अपनी पड़ोसन मिसेज सक्सेना से कहा- “ये भाईसाब ले तो जा रहे हैं लेकिन देख लेना, ये भी दो-चार बार खाने के बाद इसे री-सेल ही करेंगे। हां, अगर सजावट के लिये रखना चाहें तो अलग बात है!”



ऐसी अन्य ख़बरें