Thursday, 14th December, 2017

चलते चलते

पिज़्ज़ा के बराबर 6 टुकड़े ना मिलने पर घर में हुई कलह, जायदाद के भी हो गए टुकड़े

27, Nov 2017 By Guest Patrakar

मुंबई. परिवार में जायदाद का बँटवारा होने का सबसे बड़ा कारण है- आपसी कलह! और इस आपसी कलह होने के भी कई कारण हो सकते हैं। लेकिन क्या आप सोच सकते हैं कि एक पिज़्ज़ा भी कभी जायदाद के बँटवारे का कारण बन सकता है? मगर कुछ ऐसा ही हुआ कांदिवली के ठाकुर विलेज में रहने वाले वर्मा परिवार के साथ!

Pizza Fight
पिज़्ज़ा के लिये झगड़ता वर्मा परिवार

वर्मा परिवार में छः लोग हैं- माता पिता, उनके दो बेटे और दो बेटियाँ। वर्मा जी ने कभी अपने बेटे बेटियों में कोई अंतर नहीं किया। जन्मदिन बेशक एक का हो लेकिन नए कपड़े सबको मिलते थे। वर्मा जी की उनके समाज में मिसाल दी जाती थी कि वो बेटियों को भी बेटा ही मानते थे। मगर बीते शनिवार की रात को इस हँसते-खेलते परिवार को मानो किसी की नज़र लग गयी!

असल में हुआ यूँ कि शनिवार रात को वर्माइन जी का खाने बनाने का मन नहीं था तो काफ़ी देर तक बात होने के बाद पूरा परिवार इस बात पर राज़ी हुआ कि आज पिज़्ज़ा मँगाया जाएगा। वर्मा जी के बड़े लड़के, यश ने दो पिज़्ज़ा ऑर्डर किये। और फिर हुआ इंतज़ार का समय। ऐसा समय जब हर एक क्षण मायने रखता है। तीस मिनट में एक मिनट की देरी थी कि तभी दरवाज़े पर घंटी बजी और वर्मा परिवार अपने 500 रुपए बचाने से मात्र एक मिनट दूर रह गया।

पिज़्ज़ा के डिब्बे को खोलने के पहले सबने अपनी-अपनी जगह ले ली। घर अब हेक्टागन बन गया था। छः कोण में छः लोग अपने पिज़्ज़ा को लपकने के लिए एक दम तैयार! मगर डिब्बा खुलते ही सब एक ही टुकड़े की तरफ़ हाथ मार बैठे। ये टुकड़ा बाक़ी टुकड़ों से बड़ा था। अब पिज़्ज़ा, पिज़्ज़ा नहीं रहा, वो एक युद्ध क्षेत्र बन गया था। पहली बार पड़ोसियों ने वर्मा जी के यहाँ से लड़ाई-झगड़े की आवाज़ सुनी। घर के बाहर भीड़ लग गयी।

बात यहीं नहीं रुकी, लड़ाई बढ़ती चली गयी और बात होने लगी घर के बँटवारे की, जायदाद के बँटवारे की! ग़ुस्से से लाल, वर्मा जी ने बिना समय गँवाए फ़ैमिली वक़ील बुलाकर जायदाद का बँटवारा कर दिया। अब कोर्ट इस मामले का फ़ैसला सोमवार को सुनाएगी। पुलिस ने पिज़्ज़ा बनाने वाले को और उसके टुकड़े करने वाले दोनो को हिरासत में ले लिया है और सोमवार को उनकी कोर्ट में पेशी होगी। आगे क्या होता है जांनने के लिए पढ़ते रहिए फ़ेकिंग न्यूज़!



ऐसी अन्य ख़बरें