Sunday, 22nd October, 2017

चलते चलते

युवती ने ऑफिस में रिपीट की ड्रेस, HR ने लगाया जुर्माना

30, Jun 2016 By banneditqueen
नयी दिल्ली. एक प्राइवेट मीडिया कंपनी में काम करने वाली सिया मल्होत्रा ने कल सभी को चौका दिया। हुआ यूँ कि सिया ने कल जो शर्ट पहनी थी, उसे वो तीन महीने पहले भी पहन चुकी थी। दो साल से जॉब कर रही सिया ने आज तक एक भी कपड़ा दोबारा नहीं पहना।

HR
ऑफ़िस में कर्मचारियों के कपड़ों को निरीक्षण करता एचआर कर्मचारी

कल जैसे ही वो अपनी पुरानी शर्ट पहन कर ऑफिस में घुसी, सभी लोग आपस में खुसर- फुसर करने लगे। सिया के बगल में बैठने वाली रितिका ने उसे टोकते हुए कहा “ये आज पुरानी शर्ट कैसे पहन ली?” धीरे धीरे ये बात पूरे ऑफिस में फैल गई।

तभी किसी ने एचआर डिपार्टमेंट (मानव संसाधन विभाग) में फ़ोन कर दिया। एचआर वालों ने तुरंत एक्शन लेते हुए पुरानी शर्ट पहनने की अफवाह पर जाँच बिठा दी। जिसकी रिपोर्ट आने पर उन्होंने 1000 रुपये का जुर्माना लगा दिया और चेतावनी दी कि अगर उसने दोबारा यह गलती की तो उसे दोगुना जुर्माना भरना पड़ेगा। सिया ने जुर्माना तो अदा कर दिया है लेकिन शॉपिंग भत्ते की मांग की है।
इस घटना से दुखी सिया ने फ़ेकिंग न्यूज़ संवाददाता को बताया “पिछले हफ्ते ही मैंने ज़ारा से 7 नए टॉप खरीदे थे और घर लाने के बाद तुरंत धोने के लिये डाल दिये थे। परंतु बारिश की वजह से वे सूख नहीं पाये इसीलिए मजबूरी में मुझे ये पुरानी शर्ट पहननी पड़ी।”
अब सिया ने फ़ैसला किया है कि “अब मैं बारिश के समय कभी कपड़े नहीं धोऊंगी। मैं लगभग हर हफ्ते शॉपिंग करती हूं। मेरे पास हर कलर के शर्ट जीन्स ड्रेसेस, स्कर्ट्स, जूते, ब्रेसलेट और इयररिंग्स हैं। आज तक मैंने कभी कोई कपड़ा रिपीट नहीं किया।”
सिया के टीममेट शशांक ने बताया कि “सिया का सरनेम मल्होत्रा है और सबको पता है कि मल्होत्रा सरनेम के लोग कौन होते हैं। हमारी सारी फिल्मों में भी सारे अमीर लोग मल्होत्रा और कपूर ही होते हैं। उसके बाद भी सिया पुरानी शर्ट पहन कर आ गयी। शेम शेम!”


ऐसी अन्य ख़बरें