Sunday, 17th December, 2017

चलते चलते

सीक्रेट सैंटा में गोल्ड-वॉच के बदले में मिला चाबीवाला खिलौना, एम्प्लॉई ने गुस्से में HR को धोया

26, Dec 2016 By Pagla Ghoda

बेंगलुरु. ब्लू लैगून सॉफ्टवेर सोलूशन्स के सीनियर सॉफ्टवेर इंजीनियर सुजल जैकब्स गत शाम ऑफिस में हुई सीक्रेट सैंटा वाली एक्टिविटी से काफी दुखी हैं। कारण यह कि उन्होंने सीक्रेट सैंटा में एक फॉसिल की गोल्ड वॉच कंट्रीब्यूट की थी, पर उन्हें बदले में गिफ़्ट में एक चाभी वाला खिलौना मिला, जो कि उनके हिसाब से अन्याय हुआ। गुस्से में आकर उन्होंने HR मेनेजर रविन्द्र रंगप्पा को भी दो झापड़ रसीद कर दिए, जिस कारण पूरे ऑफिस में हाहाकार मच गया। दोनों लोगों को बहुत समझाने-बुझाने के बाद ही मामला शांत किया जा सका।

christmas-gift
सुजल को सीक्रेट गिफ़्ट सौंपती एचआर कर्मचारी

मुठ्ठियाँ भींचते हुए सुजल ने बताया, “क्या भैया, ये तो नॉट फेयर भैया? मुझे अपना एयरलाइन के पांच हज़ार माइल्स पूरे करने पे एक गिफ्ट में बढ़िया सा गोल्ड वॉच मिले। मैं सोचा के मेरा पास तो ऑलरेडी एक बढ़िया फ़ास्ट ट्रैक का वॉच है, जो के मेरे फादर इन लॉ ने मुझे गिफ्ट किया था। तो मैं एक और वाच का क्या ही करूँगा, इसको सीक्रेट सैंटा में डाल देता हूँ, बदले में कोई और अच्छा गिफ्ट मिल जाएगा। लेकिन मेरे को तो एक सिंपल चाभी वाला खिलौना गिफ्ट आया, जो कि ठीक से चलता भी नहीं। इज दिस आ जोक? आई ऍम डिसअप्पोइंट!”

जब उनसे पूछा गया कि उन्होंने HR मेनेजर को क्यों पीटा तो सुजल थोड़ा डिफेंसिव हो गए। उन्होंने कहा, “आरे भैया, मैं ऑलरेडी परेशान थे। ऊपर से रंगप्पा आके पूछने लगा के ‘हाउ वॉज सीक्रेट सैंटा?’ मेरे को वैसे भी उसका फेस अच्छा नहीं लगते। मैं बोले, अरे जाओ ना भैया, दिमाग नहीं खाओ। वो फिर भी बार-बार फीडबैक मांगे, तो मैं गुस्सा में आके दो सलाप्स लगाए उसको। अभी वो इडियट कंप्लेंट करके बैठा फिजिकल हरासमेंट का! अभी देखो और प्रॉब्लम हो गए।”

लेकिन इस तरह गुस्सा करने वालों में सुजल अकेले नहीं है। इसी कंपनी की एक और एम्प्लॉई दीपशिखा डिसूज़ा ने भी लैक्मे की नेल पॉलिश कंट्रीब्यूट की थी, पर बदले में एक इस्तेमाल किया हुआ काला मंकी कैप मिलने से वो बेहद ही नाराज़ हैं। उन्होंने तो गुस्से में आकर ऑफिस के सभी गुब्बारे फोड़ने शुरू कर दिए थे, पर HR ने आकर उन्हें किसी प्रकार शांत किया। अब उन्होंने अपना कंट्रीब्यूट किया हुआ नेल पॉलिश वापिस माँगा है, नहीं तो वो रिजाइन करने तक की धमकी दे रही हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें