Wednesday, 22nd November, 2017

चलते चलते

करोड़ों की घूस खाने वाले अफ़सर के किचन में मिला 'देश का नमक'

10, Aug 2016 By बगुला भगत

भोपाल. भ्रष्ट सरकारी अफ़सरों के लिये प्रसिद्ध मध्य प्रदेश में आज एक और घूसखोर अफ़सर गिरफ़्तार कर लिया गया। श्याम नारायण शुक्ला नाम के इस अफ़सर के घर से 15 करोड़ रुपये कैश और करोड़ों के गहनों के अलावा कई मकानों और दुकानों के काग़ज़ात भी बरामद हुए हैं।

Desh Ka Namak2
सवालों के घेरे में आया नमक

लेकिन इन सबके अलावा शुक्ला के घर से एक और चीज़ बरामद हुई है और वो है- ‘देश का नमक!’ जी हां, श्याम नारायण के किचन से कई थैली ‘देश का नमक’ भी बरामद हुआ है। जिसे देखकर जांच अधिकारियों की आंखें फटी की फटी रह गयीं। देश का नमक खाने वाला इतना बड़ा घूसखोर! इस ख़ुलासे के बाद ‘देश का नमक’ सवालों के घेरे में आ गया है। आरोपी नमक को जांच के लिये बैंगलुरु की लैब में भेज दिया गया है। जहां इस बात का पता लगाया जा रहा है कि कहीं इस नमक में देश की आड़ में विदेश का नमक तो नहीं मिलाया जा रहा।

इसके बाद उन्होंने कुछ ऐसे भ्रष्ट अफ़सरों और नेताओं के घर छापा मारने की योजना बनायी, जिन्हें पिछले दिनों गिरफ़्तार किया गया था। और कमाल देखिये! उन सबके घरों से भी वही ‘देश का नमक’ बरामद हुआ। इसलिये सीबीआई अब देश के सभी घूसखोर लोगों की रसोई की जांच के आदेश दे रही है। पता लगाया जायेगा कि कहीं वे भी तो इसी नमक को खाकर देश के साथ गद्दारी नहीं कर रहे।

उधर, इस घटनाक्रम के बाद बाबा रामदेव का भी बयान आ गया है। उन्होंने इस नमक पर निशाना साधते हुए कहा है कि “देशभक्ति तो सिर्फ़ हमारे नमक मे ही है। बाक़ी सब तो विदेशी एजेंट हैं।”



ऐसी अन्य ख़बरें