Sunday, 22nd April, 2018

चलते चलते

सौ फोटो के बाद एक फोटो में 'स्माइल' नहीं दे पाए दूल्हा-दुल्हन, मेहमान बोले-"शादी से खुश नहीं हो क्या?"

04, Apr 2018 By Ritesh Sinha

मेरठ. शादी-ब्याह में फोटो खिंचवाते समय दूल्हा और दुल्हन पर ‘स्माइल’ देने का भारी दबाव होता है। जिनके साथ फोटू ली जाती है, वे तो दबाव डालते ही हैं, ऊपर से कैमरामेन भी ‘स्माइल’ कहे बगैर बटन नहीं दबाता। एक भी फोटो में अगर दूल्हा-दुल्हन खुश नज़र ना आयें तो मेहमान नाराज़ हो जाते हैं! कुछ ऐसा ऐसा ही हुआ मोहित और भावना की शादी में। दरअसल, आशीर्वाद समारोह के दौरान सभी मेहमान अपनी पूरी फैमिली के साथ दूल्हा और दुल्हन के साथ बारी-बारी से फोटो खिंचवा रहे थे। जाहिर है, हर बार मोहित और भावना को जबरदस्ती ‘स्माइल’ भी देना पड़ता था।

marriage2
इससे अगले वाले फोटो में नहीं दिया स्माइल

इसी बीच मोहित के फूफा जी भी अपनी पूरी बटालियन लेकर स्टेज पर चढ़े और फोटो खिंचवाने की तैयारी करने लगे। लेकिन इस बार दुल्हन हँसने से चूक गई। फोटो में फूफा जी का पूरा परिवार तो हँस रहा था लेकिन दूल्हा और दुल्हन का चेहरा खिला हुआ नहीं दिख रहा था। विवाहित जोड़े की तरफ से ‘उचित भाव’ ना मिलने पर फूफा जी भड़क गए और दूसरा ‘अटेम्प्ट’ करने के बजाय स्टेज से उतर आए।

इस एक गलती ने मेहमानों को ख्याली पुलाव बनाने का मौका दे दिया। “अरे सुना तुमने! जब मोहित के फूफाजी फोटो खिंचवा रहे थे तो दुल्हन हँसी ही नहीं! मुझे तो पहले ही शक था कि इनकी शादी ज़बरदस्ती हो रही है!” -मुंहबोली आंटी ने अफवाहों को हवा दी।

वहीँ, बगल में बैठीं बरेली वाली मौसी जी ने मुँह बिचकाते हुए कहा- “पता नहीं सच है या झूठ! लेकिन मैंने तो सुना है कि इस लड़की का किसी दूसरे लड़के से चक्कर चल रहा था! माँ-बाप ने पैर पड़े हैं तब जाकर ‘मुई’ शादी के लिए तैयार हुई है!”

कुछ बुजुर्ग मेहमान तो सीधे उन्हीं से पूछने चले गए कि “तुम लोग शादी से खुश हो कि नहीं?” इस बीच किसी ने मोहित को बता दिया कि मेहमान कैसी-कैसी बातें कर रहे हैं। मोहित ने अपनी मुंहबोली आंटी को अपने पास बुलाया और जमकर फटकार लगाईं- “पिछले दो घंटे से स्माइल दे रहा हूँ! अब सारी रात दांत निकाल के हँसता रहूँ क्या?” मोहित की फटकार सुनकर आंटी सकपका गईं, उन्होंने चटखारे लेना बंद कर दिया और सीधे खाने के एरिया की ओर चली गईं।



ऐसी अन्य ख़बरें