Friday, 24th November, 2017

चलते चलते

दूल्हे को 'मार्लबोरो ब्लैक' की जगह 'क्लासिक माइल्ड्स' फूंकते देख दुल्हन को चढ़ा गुस्सा, तोड़ी शादी

03, Aug 2016 By Pagla Ghoda

मुंबई. ऐन शादी वाले दिन मंडप पर पहुंचकर दुल्हनों का शादी से इनकार कर देना एक रिवाज़ सा बन चुका है। इसी कड़ी में एक नया अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जिसमें दुल्हन ने सिर्फ़ इस वजह से फेरे लेने से मना कर दिया क्योंकि दूल्हा एक कोने में खड़ा ‘मार्लबोरो ब्लैक’ नहीं बल्कि ‘क्लासिक माइल्ड्स’ फूंक रहा था।

cigarette2
विशाल के हाथ से छूटकर गिरा क्लासिक का पैकेट

मौके पे मौजूद रिश्तेदारों के अनुसार, दुल्हन कनिष्का क्वात्रा ने दूल्हे विशाल विरमानी को अपने दोस्तों के साथ कोने में सिगरेट पीते पकड़ लिया और तुरंत अपने पिता श्री कन्हैयालाल क्वात्रा से इसकी शिकायत कर दी। कन्हैया जी ने तुरंत दूल्हे के पिता श्री विलोचनदास विरमानी को तलब कर लिया। विलोचन जी ने अपने सुपुत्र के कृत्य पर क्षमा मांगी और वादा किया कि वो आगे से कभी स्मोकिंग नहीं करेगा।

इस पर दुल्हन कनिष्का दहाड़ते हुए बोली, “मुझे स्मोकिंग से प्रॉब्लम नहीं है, प्रॉब्लम इस बात से है कि वो क्लासिक माइल्ड्स फूंक रहा था। इससे पता चलता है कि उसकी मेंटालिटी अभी भी एक चीप कॉलेज स्टूडेंट वाली है। मैं ऐसे इम-मैच्यौर (कमसिन) बंदे से कतई शादी नहीं करुँगी। पापा अब मैं आपकी बातों में आकर अरैंज मैरिज भी नहीं करुँगी, I will find a guy for myself”, ये कहकर कनिष्का पैर पटकते हुए बैंक्वेट हॉल से बाहर चली गयी।

दुल्हन की इन बातों को सुनकर पूरे मंडप में हाहाकार मच गया। दूल्हे के पिता श्री विरमानी ने दुल्हन के घरवालों से दुल्हन को मनाकर वापिस लाने की लाख विनती की पर वो टस से मस नहीं हुए। दूल्हे के पिता ने दुल्हन के पिता के क़दमों में अपनी पिंक कलर वाली पगड़ी तक रख दी परंतु दुल्हन के पिता उसे ठोकर मारकर चलते बने।

बैंक्वेट हॉल के बाहर दोस्तों के साथ कार की छत पर बोतल रखकर पी रहे दुल्हन के बड़े जीजू श्री शेखर शांडिल्य ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि “देखिये कनिष्का ने बिल्कुल ठीक फैसला किया है। ये उसकी ज़िन्दगी का सवाल है और उसे अपना जीवनसाथी चुनने का पूरा हक़ है। जब वो खुद गोल्ड फ्लेक पीती है तो वो ये भी चाहेगी कि उसका जीवनसाथी कम से कम डनहिल तो पिए ही, या मार्लबोरो से नीचे तो न गिरे!”

“लेकिन इस जाहिल ने तो शायद देसी ब्रांड के अलावा कभी कोई और चखी ही नहीं है। बड़े शर्म की बात है। मैं तो इन लोगों के देहाती तेवर देख कर पहले ही समझ गया था कि ये अपने लेवल के नहीं हैं। कल जो मेहँदी फंक्शन के बाद ड्रिंक्स पार्टी रखी गयी थी उसमे भी इसका बाप स्कॉच छोड़ के रॉयल चैलेंज में कोक मिला के पी रहा था। मैंने तभी डैडी जी से कहा था कि कैसे घर में लड़की दे रहे हो। पर मेरी भाईसाहब सुनता कौन है?” -शांडिल्य जी ने अपना पैग ख़त्म करते हुए कहा।

उधर, शादी टूट जाने के बाद दुल्हन कनिष्का अपने माता पिता के साथ सुबह की फ्लाइट से लॉस एंजेल्स चली गयी है। लड़के वालों ने इस पूरे प्रकरण पर टिप्पणी करने से इंकार कर दिया है पर दूल्हे के मित्र पप्पी पुजारा के अनुसार, “अब उसके पिता उसकी ‘हाई सोसाइटी’ वाली ट्रेनिंग करवाने पर विचार कर रहे हैं ताकि वो आज की मॉडर्न दुल्हनों के आचार-विचार को भली-भांति समझ सके और आगे से ऐसा हादसा पेश ना आये।”



ऐसी अन्य ख़बरें