Wednesday, 20th September, 2017

चलते चलते

रक्षाबंधन करीब आते ही मुंह छुपाते फिर रहे हैं लड़के, घर से करेंगे राखी के दिन काम

03, Aug 2017 By banneditqueen

नई दिल्ली. लड़की के एक मैसेज पर 30 रिप्लाई भेजने वाले दिलफेंक युवक इस हफ्ते एक दम शांत नज़र आ रहे हैं। वजह है अगले हफ्ते सोमवार को रक्षाबंधन का त्यौहार। लड़कों को डर है कि कहीं कोई लड़की उन्हें सामने राखी बाँधने का प्रस्ताव न रख दे। दिक्कत यह भी है कि एक दिन पहले फ्रेंडशिप डे है जिसके चलते युवक असमंजस में है कि फ्रेंडशिप बैंड देने के लिए बात करें या राखी बांधवाने के प्रस्ताव का रिस्क उठाएं।

अगर निखिल ने वर्क फ्रॉम होम नहीं किया तो सोमवार को होगा यही हाल
अगर निखिल ने वर्क फ्रॉम होम नहीं किया तो सोमवार को होगा यही हाल

इनफ़ोसिस में काम करने वाले निखिल लालवानी पिछले कई दिनों से व्हाट्सप्प से गायब है। ऑफिस की शायद ही कोई लड़की हो जिससे निखिल ने फ्लर्ट न किया हो। पूरा दिन वो ऑफिस में काम करने वाली लड़कियों से फ्लर्ट करता रहता है। कल जब उसके साथ काम करने वाली महिला कर्मचारियों ने उससे पूछा कि वो व्हाट्सप्प का इस्तेमाल क्यों नहीं कर रहा है तो उसने फ़ोन ख़राब होने का बहाना कर के टाल दिया। तभी निखिल के साथ काम करने वाली पूजा उसके पास आई और उसने पूछा ”निखिल तुम मंडे फ्री हो या नहीं?” निखिल ने घबराकर कहा ”मुझे एक बहुत ज़रूरी काम याद आ गया मैं पांच मिनट में आता हूँ” ऐसा कहकर वो ऑफिस से बाहर भाग गया।

जब वो बाहर गया तब एक दूसरी कलीग ने आकर पूछा ”सुन निखिल तेरा संडे का क्या प्लान है? मैं और शनाया सोच रहे थे फ्रेंडशिप डे और रक्षाबंधन साथ मना लेंगे, रोहित से भी बात हो गयी है।” निखिल ने मन ही मन सोचा ”रोहित ने तो दुनिया की आधी लड़कियों को बहन बना रखा है मुझे उसकी लीग में शामिल नहीं होना।” फोन कॉल का बहाना कर निखिल वहां से भी रफूचक्कर हो गया।

निखिल ने अपने बॉस को फ़ोन कर कहा ”बॉस मैं मंडे को घर से काम करूंगा, मेरी बहन पूरे पाँच साल बाद अमेरिका से इंडिया आ रही है।” बॉस ने हसंते हुए कहा ”मैं जानता हूँ तुम्हारी बहन यहीं मीठीबाई कॉलेज में पढ़ती है पर तुम्हारी दिक्कत समझता हूँ, मंडे को वर्क फ्रॉम होम कर सकते हो, मैं खुद भी छुट्टी लेने वाला हूँ।” ऑफिस के कई और लड़कों ने वर्क फ्रॉम होम के लिए अप्लाई किया है , अब जिसकी अर्जी मंज़ूर नहीं हुई वो तो गया काम से।



ऐसी अन्य ख़बरें