Saturday, 19th August, 2017

चलते चलते

काला धन दबाए बैठे बीजेपी समर्थक असमंजस में, तारीफ करे या नाराज़गी जताएँ

10, Nov 2016 By banneditqueen

मुम्बई/दिल्ली. दो दिनों से भारत में ही दो ही बातों की चर्चा हो रही है। एक तो ट्रंप की यू.एस. चुनावों में जीत और बीजेपी सरकार द्वारा काले धन के खिलाफ जंग। जहाँ एक ओर मोदी जी के इस फैसले की तारीफ हो रही है वहीं काला धन दबाए बैठे लोग घबराहट के मारे सोच नहीं पा रहे कि अब गद्दों के नीचे रखी 500 की नोटों का क्या किया जाए।

अपना दुख छुपाते बीजेपी समर्थक
अपना दुख छुपाते बीजेपी समर्थक

इस फैसले से आम जनता को ज़रूर परेशानी हो रही है पर वह भी नरेंद्र मोदी जी के इस फैसले का सम्मान करते हुए थोड़ी परेशानी उठाने के लिये तैयार हैं। सबसे ज्यादा मुसीबत में वो बीजोपी समर्थक हैं जिनके पास काला धन है। ऐसे ही एक समर्थक ने फेकिंग न्यूज़ को नाम ना छापने की शर्त पर बताया कि “क्या बताएँ हम तो बरबाद ही हो गए। अच्छे दिन के चक्कर में ऐसे बुरे दिन आ गए हैं कि न हँस पा रहे हैं न रो पा रहे हैं। गलती कर दी मोदी जी को वोट देकर। ना खाउँगा न खाने दूँगा, कम से कम काँग्रेस खाने तो देती थी। केजरीवाल ही अच्छा है लोकपाल का तीन साल से वादा ही कर रहा है कुछ किया तो नहीं कम से कम”

ऐसे ही कई और समर्थक हैं जो फेसबुक पर तो इस फैसले पर खुशी ज़ाहिर कर रहे हैं पर मन ही मन मोदी जी को गालियाँ दे रहे हैं। एक बिज़नसमैन ने फेकिंग न्यूज़ को बताया कि “मोदी जी की नीतियों के तो हम सभी कायल हैं पर ये कुछ ज़्यादा ही हो गया कम से कम थोड़ा समय तो दे देते। अब सारा काला धन कांग्रेस और आआपा को डोनेट करूँगा।” मोदी जी ने केवल भ्रष्ट लोगों पर ही वार नहीं किया पर अपने कई समर्थकों को भी नाराज़ कर दिया है।



ऐसी अन्य ख़बरें