Monday, 21st August, 2017

चलते चलते

बर्ड फ्लू के कारण दिल्ली का चिड़ियाघर कुछ दिन के लिए बंद, अब JNU देखने जा रहे हैं लोग

22, Oct 2016 By Ritesh Sinha

नयी दिल्ली. दिल्ली के चिड़ियाघर को बर्ड फ्लू के चलते बंद करना पड़ा है। इस फेस्टिव सीजन में चिड़ियाघर को बंद करने से वहाँ घूमने जाने वाले लोग नाराज हो गए हैं। लोगों का कहना है कि जब दिल्ली वालों ने डेंगू का बोझ उठा लिया है, तो बर्ड फ्लू का बोझ भी उठा ही लेंगे। ऐसी छोटी-छोटी बातों पर चिड़ियाघर को बंद करना अच्छी बात नहीं है।

JNU के बाहर जमा भीड़
JNU के बाहर जमा भीड़

चिड़ियाघर बंद होने के बाद अब दिल्ली के लोग मनोरंजन के लिए सीधे JNU की ओर कूच कर रहे हैं। लोगों को लगता है कि मनोरंजन के लिए JNU भी एक अच्छी जगह है जहाँ घूमकर आया जा सकता है। दिल्ली के चिड़ियाघर के बाहर अपने परिवार के साथ खड़े एक शख्स सुधाकर ने बताया कि- “मेरा बेटा बहुत दिन से जिद कर रहा था कि पापा हमें चिड़ियाघर ले चलो ना! मुझे गिरगिट देखने का बहुत मन कर रहा है। तो हम यहाँ आ गए, लेकिन जब हम यहाँ पहुंचे तो पता चला कि चिड़ियाघर तो बंद है। तो मैंने अपने बेटे से कहा कि चलो बेटा! आज मैं तुम्हे चिड़ियाघर से भी अजीब जगह लेकर चलता हूँ।”

“लेकिन आप अपने परिवार को JNU ही क्यों ले जा रहे हैं? वहां क्या है देखने लायक? ऐसा पूछे जाने पर सुधाकर जी ने बताया कि- “अरे! क्या बात करते हैं! एक बार JNU देख लेंगे चिड़ियाघर भूल जाएँगे आप! पहले तो मुझे भी लगता था कि यहाँ लोग पढ़ने आते होंगे, लेकिन अब मुझे यकीन हो गया है कि ये चिड़ियाघर का ही आधुनिक स्वरुप हैं। कुछ भी हो, हमारा मनोरंजन होना चाहिए बस! इसलिए मैं अपने बच्चों को JNU दिखाने ले जा रहा हूँ।”-कहते हुए सुधाकर जी सपरिवार ऑटो में बैठ गए।

सुधाकर जी की ही तरह हजारों लोग JNU के दर्शन करने पहुँचने लगे हैं। सूचना मिली है कि JNU देखने गए बच्चे वहाँ से आने का नाम नहीं ले रहे हैं, और अजीब-अजीब चीज़ों को देखकर जमकर मस्ती कर रहे हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें