Tuesday, 24th April, 2018

चलते चलते

दूसरों को इंजीनियरिंग करने की सलाह देता था युवक, तीस साल की उम्र में भर गया 'पापों का घड़ा'

13, Feb 2018 By Ritesh Sinha

रायपुर. वैसे तो पाप कई प्रकार के होते हैं, लेकिन जो पाप दूसरों को इंजीनियरिंग करने की सलाह देने से होता है, उसका तो कोई मुकाबला ही नहीं है। यह बात अतुल साहू से अच्छा कौन बता सकता है, जिसने तीस साल की उम्र में ही अपने पापों का घड़ा भर लिया है।

guide hiding face
अपने पापों पर मुँह छुपाता अतुल

दरअसल, अतुल को दूसरों को खतरनाक सलाह देने का बहुत शौक है। इसी चक्कर में उसने अपने सात-आठ रिश्तेदारों को ‘इंजीनियरिंग’ में झोंक दिया। नतीजा यह हुआ कि उसके पापों का घड़ा फुल हो गया। अब वह अपने लिए नये घड़े की तलाश में भटक रहा है।

वहीं, अतुल पर यह भी आरोप है कि वह हमेशा दूसरों से सिगरेट मांगकर पीता है, इस वाले फैक्टर ने भी घड़े को जल्दी भरने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।  इसके अलावा, उसे दूसरों के फनी ट्वीट चोरी करने का भी शौक़ था। यानि कि दुनिया के सारे ऐब उसने पाल रक्खे थे।

अतुल के डैडी सज्जन सिंह ने फ़ेकिंग न्यूज़ को बताया कि “क्या बताऊँ बेटा! कितनी बार कहा कि ऐसी सलाह दूसरों को मत दिया कर, लेकिन ये माने तब ना! अपने मिश्रा जी के लड़के को इंजीनियरिंग करवाने में इसका ही हाथ है! मिश्रा जी ने तभी से हमारे घर आना छोड़ दिया! खुराना जी को चुनाव लड़ने का आइडिया भी इसने ही दिया था! बेचारे की ज़मानत ज़ब्त हो गई थी! तब से वो भी हमें गालियाँ देते हैं!”

“तीस साल का हो गया है! जहाँ भी जाता है, लोगों को सलाह देने लगता है! कोई कुछ भी करे तुम्हे क्या लेना देना! अब हो गया ना कबाड़ा! अरे, ये उमर तो पैसों का घड़ा भरने की होती है! लेकिन इसे समझाए कौन?” -उन्होंने माथा पीटते हुए कहा।

“तो इसी वजह से आजकल आप परेशान रहते हैं क्या?” -ऐसा पूछे जाने पर सज्जन जी बोले, “मैं क्यों परेशान रहूँगा! नया घड़ा खरीद लेंगे, बड़ा वाला!”  -कहते हुए वो पेन से अपना कान खुजाने लगे।



ऐसी अन्य ख़बरें