Sunday, 22nd October, 2017

चलते चलते

युवक ने सू-सू जाते वक़्त 'Checked into bathroom' का स्टेटस डाला, माँ-बाप ने घर से निकाला

21, Nov 2016 By Pagla Ghoda

मुम्बई. मुम्बई यूनिवर्सिटी के एक छात्र फणीश कॉपीकर के माँ-बाप उस समय हतप्रभ रह गए जब कल शाम पौने सात बजे फणीश सू-सू करने बाथरूम गया और उसके दो ही मिनट के अंदर उसने फेसबुक पर ‘Checked into bathroom’ जैसा अजीबो-गरीब स्टेटस लगा दिया। उसकी इस तथाकथित हरकत के चलते उसे पिताश्री जगीश कॉपीकर ने ना सिर्फ़ उस ज़बरदस्ती बाथरूम से निकाला बल्कि घर से भी बाहर निकाल दिया। उनका क्रोध इस हद्द तक बढ़ गया कि उन्होंने फ़िल्मी डायलॉग तक मार दिया कि “इस घर के दरवाज़े तेरे लिए हमेशा-हमेशा के लिए बंद हैं!“ जिस पर फणीश भागते-भागते कह गया कि “मैं खिड़की फांद के आ जाया करूँगा डैडी!”

Facebook
फ़ेसबुक की वजह से पापा से डांट खाता फणीश

फणीश की माताजी श्रीमती रंजना कॉपीकर ने फेकिंग न्यूज़ को बताया, “हुआ ये कि कल शाम को लिटरेचर फेस्टिवल के बाहर से मेरा ऑटो निकला तो मैंने फटाफट मुख्य एंट्रेंस की कुछ फोटो खींचकर फेसबुक पे अपलोड कर दीं, और ऐसे ही लिख दिया- “Checked into lit fest”, अपनी सहेली विमला को चिढाने के लिए। मेरी इन पिक्स पे काफी लाइक्स आ रहे थे मेरी फ्रेंड्स और कॉलीग्स के। बीच में क्या देखती हूँ कि मेरी टाइमलाइन पे फणीश का भी एक स्टेटस आ रहा है, जिसमें उसने ‘Checked into bathroom’ जैसा भद्दा स्टेटस मैसेज लगा रखा है।”

“और बेवकूफों की तरह उसके साथ अपनी बतीसी दिखाते हुए एक फोटो भी लगा रखी है। इतना ही नहीं, उसके कुछ मूर्ख दोस्त उस पे काफी कमेंटबाज़ी भी कर रहे हैं। एक-आध फ्रेंड ने तो उसे शाब्बाशी भी दे रखी है। ये कोई शाब्बाशी देने वाली चीज़ है बताओ? मेरा तो गुस्से के मारे बीपी बढ़ गया। पर उसके पप्पा ये सब देख के कुछ ज़्यादा ही नाराज़ हो गए और उसे घर से ही निकाल दिया। दो घंटे हो गए पता नहीं कहाँ होगा मेरा बच्चा। पता नहीं उसने कुछ खाया भी है कि नहीं!” कहते-कहते रंजना जी सुबकने लगीं।

“खाया होगा तो फेसबुक पे ज़रूर फोटो खींच के डाला होगा @#$ के पट्ठे ने।” -पीछे से फणीश के पापा जगीश जी गरजे। “उसका बस चले तो हर आती-जाती सांस के साथ ये भी अपडेट कर दे कि “Just took a breath, enjoying it a lot!” आजकल के बच्चों में शर्म लिहाज़ ही नहीं बची! “Checked into barbar shop” और “checked into supermarket” तक तो ठीक था, ये बाथरूम जैसी जगह पे भी कोई ‘चेक-इन’ करता है क्या? बेशर्म कहीं का! ये तो तब हाल है जब उसका इन्टरनेट पैक कटवा रखा है, लेकिन शैतान ने पड़ोसियों का वाईफाई हैक कर रखा है, उनसे ज़्यादा ये उसे इस्तेमाल करता है।”

इसी बीच फणीश ने फेसबुक पे अपडेट किया “Checked into Bank ATM” जहाँ वो ATM से बाहर आ रहे लोगों और उनके दो-दो हज़ार के नए पत्तों के साथ सेल्फीज़ खींच-खींच के फेसबुक पे अपलोड किये जा रहा है। उसके पापा उसे ढूंढकर घर लाने के लिए निकल चुके हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें