Tuesday, 24th October, 2017

चलते चलते

फ़ोटो पे 'लाइक' की कमी से युवती की हालत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

27, Sep 2017 By बगुला भगत

नयी दिल्ली. दुनिया में ऐसे करोड़ों लोग हैं, जिनकी ज़िंदगी ‘लाइक्स’ और ‘कमेंट्स’ के सहारे ही चल रही है। अगर उन्हें फ़ेसबुक या ट्विटर पर पर्याप्त मात्रा में लाइक्स ना मिलें तो उनकी ज़िंदगी ख़तरे में पड़ सकती है। कुछ ऐसा ही हादसा कल रोहिणी में रहने वाली पूजा शर्मा के साथ हो गया। पूजा कल ‘मंगलू के छोले-कुल्चे’ खाकर आयी थी, जहाँ बड़े चाव से उसने एक सेल्फ़ी ली और उससे भी ज़्यादा चाव से वो फ़ेसबुक पे डाली। उसे उम्मीद थी कि इस फ़ोटो पे ढाई सौ लाइक तो कहीं नहीं गये!

Dhinchak Pooja-3
हादसे से थोड़ी देर पहले का पूजा का फ़ोटो

लेकिन उस बदनसीब को क्या पता था कि उसकी क़िस्मत में क्या लिखा है। हर रोज़ जहाँ फ़ोटो डालने के पांच मिनट के अंदर ही उसे कम से कम पच्चीस लाइक मिल जाते थे, वहीं कल एक भी नहीं मिला। उसे घबराहट होने लगी। वो मिनट-मिनट में अपना मोबाइल चेक करती लेकिन कहीं कुछ नहीं! जब बीस-पच्चीस मिनट तक भी कोई लाइक नहीं आया तो उसकी हालत बिगड़ने लगी। थोड़ी देर बाद उसे चक्कर आने लगे और वो मोबाइल हाथ में लिये-लिये बेहोश होकर गिर पड़ी।

घरवालों ने फ़ौरन उसे अस्पताल में भर्ती कराया, जहाँ उसकी हालत स्थिर बनी हुई है। डॉक्टरों ने उसके घरवालों से फ़ौरन कुछ लाइक का इंतज़ाम करने को कहा। घरवालों ने तुरंत उसके फ़ोटो को ख़ुद लाइक किया और अपनी जान-पहचान वालों से भी करा दिया।

“देख बेटा देख! कितने लाइक आये हैं तेरे फ़ोटो पे! आँखें खोल मेरी बच्ची!” -पूजा की मम्मी ने उसे मोबइल दिखाते हुए कहा। उसने किसी तरह अपनी आँखें खोलीं और मोबाइल की तरफ़ देखा। “मेरी जान बचाने के लिये ये सब लाइक आप लोगों ने ही किये हैं ना! मेरे फ्रेंड्स में से तो किसी का भी नहीं है ना!” -यह कहकर वो फिर बेहोश हो गयी।

अब घरवाले उसके फ़ेसबुक फ्रैंड्स को फ़ोन घुमा रहे हैं। उन्होंने फ़ेसबुक पे उसका हॉस्पिटल वाला फ़ोटो भी डाल दिया है, जिस पर लिखा है- इस लड़की को फ़ौरन कुछ पॉजिटिव कमेंट्स और लाइक्स की ज़रूरत है। अपने ज़्यादा से ज़्यादा दोस्तों में यह पोस्ट शेयर करें। भगवान आपका भला करेगा!



ऐसी अन्य ख़बरें