Tuesday, 21st February, 2017
चलते चलते

फ़ैमिली ग्रुप में पल-पल की ख़बर देने वाले रिश्तेदारों को न्यूज़ चैनल में नौकरी का ऑफर

04, May 2016 By banneditqueen

एजेंसी. व्हॉट्सएप ने जहाँ संदेश पहुंचाने का काम आसान किया है, वहीं नाक में दम कर देने वाले रिश्तेदारों से और गहरा नाता जोड़ने का मौक़ा भी दिया है। जो रिश्तेदार पहले पल-पल की ख़बर देने के लिये फ़ोन को घंटों कान से चिपकाये रहते थे, वे अब व्हॉट्सएप पर हर मिनट जोक्स, पुराने वीडियोज़ और सेल्फ़ी भेजकर दिन काट रहे हैं।

OLYMPUS DIGITAL CAMERA
रिश्तेदार के व्हॉट्सएप वाले जोक्स से परेशान एक युवती

ऐसे ही कुछ निठल्ले रिश्तेदारों के लिये एक जाने-माने न्यूज़ चैनल ने अनूठी पेशकश की है। चैनल की HR एग्जिक्यूटिव प्रीति ने फ़ेकिंग न्यूज संवाददाता को बताया कि “हमारे तो चैनल की टैगलाइन ही है- ‘पल पल की ख़बर’ और ये रिश्तेदार भी वही काम कर रहे हैं। कुछ लोग अपने ऐसे रिशतेदारों से निज़ात पाना चाहते हैं, इसलिए हम उनके इस टेलेंट का सही इस्तेमाल करने के लिये ये जॉब स्कीम लाये हैं।”

“इसके तहत लोग व्हॉट्सएप के जरिये इस प्रजाति के रिशतेदारों के नाम और नम्बर हमें भेज सकते हैं। ऐसे रिश्तेदारों को हमें अपने आसपास हो रही सभी गतिविधियों के वीडियो और फोटो भेजने होंगे, जिनकी ख़बर सबसे ज़्यादा सनसनीखेज़ होगी, उन्हें “रिपोर्टर रिश्तेदार ऑफ द डे” के अवॉर्ड से नवाजा़ जाएगा। यह सिटिज़न रिपोर्टर जैसा ही है।”

“असल में, यह आइडिया मुझे तब आया, जब मेरी बनारस वाली चाची ने अपने पोते के खाते, नहाते, रोते और हँसते हुए कई अलग-अलग वीडियोज़ भेजे।” -हमारे रिपोर्टर को वे सारे वीडियो दिखाते हुए प्रीति ने कहा।

उधर, इस ख़बर से उत्साहित कई रिश्तेदार ख़बर बनाने के लिये शहर का कोना कोना छान रहे हैं। चैनल को अब तक हजारों एन्टरीज़ मिल चुकी हैं। उनमें से कई तो डिस्कवरी चैनल वालों की तरह कैमरा लिए कई दिनों से घात लगाए बैठे हैं। उम्मीद है कि इस घटना के बाद व्हॉट्सएप के फैमिली ग्रुप्स में शांति का माहौल बन सकेगा।



ऐसी अन्य ख़बरें