Saturday, 29th April, 2017
चलते चलते

#2YearsOfHSKD और #2MonthsToGoForHousefull3 जैसे बॉलीवुडिया Trends के लिये अलग ट्रेंडिंग सेक्शन बनायेगा ट्विटर

12, Jul 2016 By बगुला भगत

कैलिफ़ॉर्निया. स्पेन में आईफ़ा के सफल आयोजन के बाद बॉलीवुड ने साइबर वर्ल्ड में भी अपनी धाक जमा ली है। ट्विटर ने एलान किया है कि #2YearsOfHSKD और #14YearsOfDevdas जैसे बॉलीवुड के ट्रेंड्स के लिये एक अलग से ट्रेंडिंग सेक्शन बनाया जायेगा।

Twitter Trends3
महत्वपूर्ण ट्रेंडिंग टॉपिक्स की एक झलक

ट्विटर के सीईओ जैक डोरसी ने बॉलीवुड के बालदार जानदार एक्टर अनिल कपूर की मौजूदगी में इसका एलान करते हुए कहा कि “हमें मजबूरी में ये क़दम उठाना पड़ा है क्योंकि हमारे पास 10 ट्रेंड्स की ही लिमिट है और उनमें से आधे बॉलीवुड के रहते हैं।”

“तो हमारे पास दो ही ऑप्शन थे, या तो हम ट्रेंडिंग टॉपिक्स को 10 से बढ़ाकर 100 कर दें या इन बॉलीवुड वालों के लिये अलग से ‘Top 10 Trends’ शुरु कर दें। हमें दूसरा वाला ऑप्शन ही बेहतर लगा क्योंकि अगर हम ट्रेंड्स को बढ़ाकर 100 भी देते तो कल को वे भी कम पड़ जाते क्योंकि इनका चुतियापा यहीं रुकने वाला नहीं है।”

“5, 10, 20 और 25 साल वाले सेलिब्रेशन तो हम भी सुनते आये हैं। लेकिन इन बॉलीवुड वालों का तो साला कोई नियम ही नहीं है। दो साल पूरे होने पे भी ट्रेंड, 5 साल पूरे होने पे भी ट्रेंड और 8 साल पूरे होने पे भी ट्रेंड!”

“हिट फ़िल्मों की बात तो छोड़ ही दो! ये तो ‘ग्रैंड मस्ती’ और ‘हैप्पी न्यू ईयर’ जैसी गंद के एक साल पूरे होने का भी ट्विटर पे जश्न मनाते हैं।” -डोरसी ने अनिल की ओर देखते हुए कहा।

“#OnlySultanKiDaringThisEid और #DilwaleAdvanceBookingStarts जैसे ट्रेंड देखकर हमारे 4 एंपलॉयी ख़ुदकुशी कर चुके हैं। एक बार तो मेरे मन में आया था कि “बंद करो साले को! ये ट्वीटर मैंने इन बॉलीवुड वालों के लिये शुरु किया था क्या!”

हैरानी की बात है कि डोरसी ये सब कहते रहे और अनिल कपूर हंस-हंसकर तालियां बजाते रहे। उनका ध्यान ‘बॉलीवुड’, ‘ट्रेंड’, ‘100’ और ‘सेलीब्रेशन’ के अलावा डोरसी की किसी और बात पर गया ही नहीं।

उधर, ट्विटर के इस एलान के बाद अब Aaptards और Bhakt भी मोदी और केजरीवाल के नामों वाले ट्रेंड्स के लिये अलग ट्रेंडिंग सेक्शन मांग रहे हैं। यही नहीं, सलमान और शाहरूख़ के फ़ैन तो अपनी लड़ाई के लिये अलग ट्विटर की ही मांग करने लगे हैं। उनका कहना है कि इतना बड़ा टॉपिक दो-तीन ट्रेंड्स में नहीं समा पाता।



ऐसी अन्य ख़बरें