Saturday, 18th November, 2017

चलते चलते

टीम इंडिया में धोनी के ख़िलाफ़ बग़ावत, खिलाड़ियों ने की विजयी शॉट लगाने में आरक्षण की मांग

08, Mar 2016 By बगुला भगत

मुंबई. एशिया कप के फ़ाइनल में विजयी छक्का जड़कर भारत को जीत दिलाने वाले कप्तान एमएस धोनी के ख़िलाफ़ टीम में बग़ावत हो गयी है। धोनी के कुछ साथी खिलाड़ियों ने उनके विजयी शॉट लगाने पर सवाल उठाये हैं।

dhoni5
आंखें फाड़कर एक और विजयी शॉट मारते हुए धोनी

इन असंतुष्ट खिलाड़ियों ने मैच में विजयी शॉट मारने में रिजर्वेशन की मांग की है। इनकी शिकायत है कि “हर मैच में एक ही प्लेयर हीरो क्यूं बने! सबको बारी-बारी से चांस मिलना चाहिये।”

“जब टीम की मां-बहन हो रही होती है तो कप्तान साब नीचे खिसकते जाते हैं और हमें ऊपर भेज देते हैं और जब आराम से जीत रहे होते हैं तो ख़ुद टप्पा मारकर हीरो बन जाते हैं। हम चूतिये हैं क्या, जो दो घंटे से पैड बांधे बैठे रहते हैं!” -एक खिलाड़ी ने बड़बड़ाते हुए कहा।

चेन्नई सुपरकिंग्स में धोनी के साथी रहे एक अन्य खिलाड़ी ने नाम ना छापने की शर्त पर बताया कि “जब 20 गेंदों पे 80 रन चाहिये होते हैं तो भाई धक्का देकर मुझे आगे कर देता है। और जब 20 पे 30 बनाने होते हैं तो हमारे ऊपर से कूद कर क्रीज पे पहुंच जाता है, दो-तीन चौके मारता है और स्टंप उखाड़कर ले आता है।”

“भाई ने इतने स्टंप इकट्ठा कर लिये हैं कि अगर रिटायर होने के बाद कोई और काम-धंधा ना मिला तो स्टंप की दुकान खोलकर भी बच्चे पाल लेगा।” -उसने हंसते हुए कहा।

इस बीच, सभी राजनीतिक दलों ने सिर्फ़ ‘रिजर्वेशन’ शब्द सुनते ही इस मांग का आंख मूंदकर समर्थन कर दिया है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का कहना है कि “भैय्या, रिजर्वेशन सिर्फ़ शॉट मारने में ही नहीं, सलेक्शन में भी होना चाहिये क्योंकि इस टीम में ना कोई दलित है ना महिला है और ना कोई अल्पसंख्यक।”



ऐसी अन्य ख़बरें