Friday, 24th February, 2017
चलते चलते

क्यूट लड़की की सेल्फी को 8 घण्टे तक नहीं मिला एक भी लाइक, पुलिस ने दर्ज किया केस

28, Oct 2016 By bapuji

नई दिल्ली. देश की राजधानी एक बार फिर शर्मसार हो गयी जब एक सनसनीखेज वारदात में लाजपत नगर की एक खूबसूरत लड़की के पाउट वाले सेल्फी को फ़ेसबुक पर एक भी लाइक नही मिला। जुर्म का ये सिलसिला, सेल्फी अपलोड होने के बाद लगातार आठ घंटे तक चलता रहा। पाठको के दिलो को झकझोर देने वाली ये सच्ची वारदात बीती रात की है।

रिपोर्ट दर्ज कराने आई टिया
रिपोर्ट दर्ज कराने आई टिया

प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रीति (सुरक्षा कारण से असली नाम ‘टिया’ प्रकाशित नहीं किया जाएगा), ने सुबह 10:30 पर ऑफिस में अपने मुख्य फ़ेसबुक अकाउंट से अपनूी सेल्फी को पोस्ट किया। प्रीति के दोस्तो की माने तो वो महा क्यूट लेवेल फाइव श्रेणी में आती है और इतिहास गवाह है कि साधारण से पोस्ट पर भी औसतन 500 लाइक और 120 कमेंट तो आ ही जाते है। लाइक के इंतजार मे लगी प्रीति पल-पल फ़ेसबुक का पेज रीफ़्रेश कर रही थी, ऑफिस से घर जाते हुए भी उनके मोबाइल मे  4g चालू था लेकिन फ़ेसबुक एप से टिन-टिन की आवाज़ नही आई। आख़िर मे करीब 8:30 पर प्रीति के सब्र का बाँध टूट गया और उन्होने रोते हुए इस घटना की जानकारी अपने दोस्त को दी, जिसकी सलाह पर उन्होंने लाजपत नगर थाने में साइबर सेल में एफ.आई.आर. दर्ज कराई।

सूत्रों के अनुसार एफ.आई.आर. में करीब 200 लोगो को नामज़द किया गया है जो कि प्रीति की फ़्रेंड लिस्ट में मौजूद थे पुलिस ऑफिसर सूर्या ने फेकिंग न्यूज़ संवाददाता से बातचीत करते हुए बताया “जब जब धरती पर पाप बढ़ता है तो उसे मिटाने वाला भी पैदा होता है, मासूम प्रीति के साथ हुई इस वारदात का बदला क़ानून कह के लेगा।” उन्होने आगे बताया कि “फ़ेसबुक से साइबर फोरेन्सिक एक्सपर्ट बुला लिए गये है और अगर ये साबित होता है की अपराधियों ने पोस्ट को देखने के बाद लाइक नही किया तो आई. टी. एक्ट के अनुसार कारवाई होगी।” फ़्रेंड लिस्ट के बाकी 1000 लोगो को साइबर सेल ने धमकी भरा मेसेज भेज दिया जिसकी वजह से, रिपोर्ट लिखे जाने तक, प्रीति की प्रोफाइल पर लाइक का तूफान आ गया था और पुरानी पोस्ट्स को खोज-खोज कर लाइक किया जा रहा था

पुलिस की तुरंत की गयी कारवाई से इस मासूम के चेहरे की मुस्कान तो वापस आ गयी लेकिन इस पूरे घटना ने आज के इस निर्दयी समाज के उपर सवालिया निशान खड़ा कर दिया है। ये किसी के साथ भी हो सकता है इसलिए फेकिंग न्यूज़ समाज से सावधान रहने की अपील करता है।



ऐसी अन्य ख़बरें