Thursday, 19th October, 2017

चलते चलते

व्हॉट्सएप पर 'गुड मॉर्निंग' के मैसेजों से तंग आये युवक ने दोस्त को पेला

28, Apr 2017 By बगुला भगत

नोएडा. व्हॉट्सएप पर ‘गुड मॉर्निंग’ का मैसेज वो चीज़ है, जिसे इंसान आँख खोलते ही सबसे पहले देखता है। मोबाइल ऑन करते ही पंद्रह-बीस गुड मॉर्निंग मिलते हैं और आदमी ख़ुश हो जाता है कि दुनिया में मेरे कितने चाहने वाले हैं! कुछ लोगों को तो इन मैसेजों की ऐसी आदत पड़ गयी है कि इन्हें देखे बगैर वे ढंग से फ्रेश भी नहीं हो पाते!

good morning3
गुड मॉर्निंग और शायरी का घातक मेल

और भेजने वालों को लगता है कि अगर उन्होंने 25-30 लोगों को ‘गुड मॉर्निंग’ नहीं बोला तो दिन निकलेगा ही नहीं! सारी दुनिया इधर की उधर हो जाये, लेकिन उनकी ‘गुड मॉर्निंग’ नहीं रुकेगी।

लेकिन इसी ‘गुड मॉर्निंग’ की वजह से कल दो युवकों की बरसों पुरानी दोस्ती टूट गयी और दोनों के परिवारों में जूतम-पैजार हो गयी। हुआ यूँ कि सेक्टर-45 में रहने वाला राहुल रात को एक पार्टी से देर से लौटा था। जैसे-तैसे आँख लगी ही थी कि मोबाइल पर व्हॉट्सएप के तीन-चार मैसेज आने की आवाज़ आयी। उसने मोबाइल उठाकर देखा और देखते ही मुंह से गाली निकली- “इसकी माँ का गुड मॉर्निंग!”

“आज सारी गुड मॉर्निंग निकाल देता हूँ इसकी!” -बड़बड़ाता हुआ वो निक्कर-बनियान में ही निकल गया और दनदनाता हुआ सीधा अमित के घर जा पहुंचा और पहुंचते ही उसे बुरी तरह से पेल दिया। हल्ला सुनकर अमित के घरवाले दौड़कर बाहर आये और किसी तरह अमित को उसके चंगुल से छुड़ाया। वे भी सुनकर हैरान रह गये कि वो उनके बेटे को ‘गुड मॉर्निंग’ की वजह से पीट रहा है! थोड़ी देर बाद राहुल के घरवाले भी आ गये और दोनों पक्षों में मारपीट शुरु हो गयी। मोहल्लेवालों ने किसी तरह उन्हें शांत कराया और अपने-अपने घर भेजा।

बाद में राहुल ने हमारे रिपोर्टर को बताया कि “रोज इसके मैसेज की ‘टूं…टूं’ से आँख खुल जाती है। साला, ढंग से सोने भी नहीं देता।” “लेकिन वो तो आपका ‘वेल विशर’ है, इसीलिये तो आपको मैसेज भेजता है।” रिपोर्टर की इस बात को सुनकर राहुल भड़क गया और नथुने फुलाते हुए बोला- “घंटा वैल विशर है! ज़रूरत पड़ने पे वो मेरी कटी उंगली पे भी ना मूते!”

उधर, इस घटना के बाद देश में ऐसी और भी घटनाएँ होने की आशंका बढ़ गयी है। इसलिये पाठकों को हमारी सलाह है कि अपने यार-दोस्तों को सोच-समझकर ‘विश’ करें। कहीं ऐसा ना हो कि ‘गुड मॉर्निंग’ के चक्कर में आपकी दोस्ती भी टूट जाये!



ऐसी अन्य ख़बरें