Wednesday, 20th September, 2017

चलते चलते

फ़ेसबुक पर 'मीम' में टैग करने पे लगेगा टैक्स, सिंगल नौजवानों में आक्रोश

21, Jul 2017 By jd

एजेंसी. जीएसटी के बाद अब एक और नये टैक्स की ख़बर से पूरा देश सदमे में है, ख़ास तौर से अविवाहित नौजवान! टैक्स के एक के बाद एक नये झटके दे रही मोदी सरकार ने ऐलान किया है कि अब फ़ेसबुक पर ‘मीम’ में टैग करने पर ‘मीम टैग टैक्स’ (MTT) लगेगा। हालांकि, कुछ लोग ‘मीम’ को ‘मेमे’ भी बोलते हैं क्यूंकि मेमे बोलने में जो फील है वो मीम में नहीं है।

Facebook5
मीम में दोस्तों को टैग करते कुछ सिंगल नौजवान

एमटीटी का ऐलान होते ही देश भर के सिंगल नौजवानों में काफी आक्रोश है। सोहन सिंघल, जो कि बहुत ही ‘सिंगल’ हैं, उनका कहना है कि “प्यार में पड़े कपल साले रोज़ ‘शोना बाबू’ वाले फोटो में एक दूसरे को टैग करते रहते हैं। हर पुरानी crush अब शादी करके फोटो अपडेट करती है- ‘world’s बेस्ट husband!’, कैसे भाई?”

“इसलिये फेसबुक खोलते ही हम सिंगल लोगों को डिप्रेशन की फीलिंग आती थी। ऐसे में हमें मीम का सहारा मिला। हमारे जैसे ठरकी और वेल्ले सिंगल दोस्त, लड़कियां जिनके आस-पास भी नहीं फटकतीं, ने एक-दूसरे को टैग करना शुरू कर दिया। वो एक पे करता, तो मैं दो पे करता! यह सिलसला यूँ ही काफी टाइम से मज़े से चल रहा था।” -कहते हुए सिंघल यादों में खो गया।

“यानि ज़िन्दगी में असली ख़ुशी हमें मीम ही दे रहे थे। अब किसी की शादी के फोटो-वोटो से हमें घंटा फरक नहीं पड़ता था। हम मीम में इतना डीप जा चुके थे कि हम उस फोटो का भी मीम बना देते थे। पर यह सरकार हमें जीने नहीं देगी। पहले इन्होंने NSP (नयन सुख प्राप्ति टैक्स) लगा दिया था और अब ये एमटीटी! कहाँ जायें हम ‘सिंगल लड़के!” -सिंघल ने टेबल को लात मारते हुए कहा।

इतने में उसे फेसबुक पर टैग होने के कुछ notification आये और वो “A memester always tags back” कह कर टैग करने के लिए भाग गया। वैसे, कुछ सूत्रों से यह भी पता चला है कि वित्त मंत्री अरुण जेटली ने यह खबर बस ऐसे मीम लवर्स को ट्रोल करने के लिए झूठ-मूठ फैलाई थी।



ऐसी अन्य ख़बरें