Wednesday, 18th October, 2017

चलते चलते

व्हॉट्सएप्प लाया डीपी कॉन्टेस्टः एक दिन में सबसे ज़्यादा डीपी चेंज करने वाले को मिलेंगे 5 करोड़

17, Jul 2017 By बगुला भगत

कैलिफ़ॉर्निया/नयी दिल्ली. जो लोग दिन भर सेल्फ़ी ले-लेकर व्हॉट्सएप्प पर डालने में लगे रहते हैं, उनके लिये ख़ुश ख़बरी है। जिस काम को वे अब तक सिर्फ़ टाइम पास करने के लिये कर रहे थे, उसके लिये उन्हें अब करोड़ों रुपये जीतने का मौक़ा मिल सकता है। जी हाँ! व्हॉट्सएप ने एलान किया है कि जो यूजर एक दिन में सबसे ज़्यादा डीपी चेंज करेगा, उसे 5 करोड़ रुपये का ईनाम दिया जायेगा। इस नकद ईनाम के अलावा, उसे अमेरिका की सबसे बड़ी मॉडलिंग एजेंसी ‘एलीट मॉडलिंग मैनेजमेंट’ के लिये मॉडलिंग करने का भी मौक़ा मिलेगा। और साथ में, एक महीने का अमेरिका का फ्री टूर भी!

WhatsApp2
‘व्हॉट्सएप्प डीपी कॉन्टेस्ट’ में भाग लेतीं कुछ महिलाएँ

व्हॉट्सएप्प के सीईओ जेन कौम ने कैलिफ़ॉर्निया स्थित कंपनी के हैडक्वार्टर में आज यह ‘व्हॉट्सएप्प डीपी कॉन्टेस्ट’ लॉन्च किया। इस अवसर पर कौम ने कहा कि “इस दुनिया करोड़ों लोग ऐसे हैं, जो नये-नये एंगल से फ़ोटो खींचते रहते हैं और दिन में कई-कई बार अपनी डीपी बदलते हैं। इस मेहनत के लिये हम उनका शुक्रिया अदा करते हैं और व्हॉट्सएप्प को इस मुक़ाम तक पहुँचाने के लिये हम उनका सम्मान करना चाहते हैं।”

यह कहकर कौम ने ‘थम्स-अप’ का अंगूठा दिखाते हुए इस कॉन्टेस्ट की टैगलाइन बोली- “डीपी बदलो, क़िस्मत बदलो!” फिर सेल्फ़ी लेते हुए बोले- “तो इंतज़ार किस बात का! उठाइये मोबाइल और लग जाईए काम पर! क्या पता 5 करोड़ जीतने वाले वो भाग्यशाली इंसान आप ही हों!”

व्हॉट्सएप्प के इस कॉन्टेस्ट में भाग लेने की अंतिम तिथि 15 अगस्त है। एक महीने तक व्हॉट्सएप का टेक्नीकल डिपार्टमेंट डीपी चेंज करने वालों पर नज़र बनाये रखेगा और 20 अगस्त को विजेता के नाम का एलान होगा। चूंकि व्हॉट्सएप्प के सबसे ज़्यादा यानि 10% यूजर भारत में ही हैं, जिनमें आधे से ज़्यादा महिलाएँ हैं। इसलिये उम्मीद है कि इस ईनाम को कोई भारतीय महिला ही जीतेगी। दिल्ली के पीतमपुरा में रहने वाली पारुल शर्मा को फिलहाल इस ईनाम का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।



ऐसी अन्य ख़बरें