Saturday, 21st October, 2017

चलते चलते

आने वाली जनरेशन को भी बर्बाद करेंगे जुकरबर्ग, ला रहे हैं व्हाट्सएप जैसी एक और चीज़

10, Jun 2017 By Ritesh Sinha

कैलिफोर्निया. फेसबुक और व्हाट्सएप ने इस पीढ़ी को बर्बाद करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इस थ्योरी पर वे लोग भी विश्वास करते हैं, जो खुद कई सालों से फेसबुक यूज कर रहे हैं। लोग दिन भर फेसबुक पर चिपके रहते हैं और जो लोग फेसबुक से बाहर हैं, उन्हें व्हाट्सएप ने दबोच रखा है। यानि कि कैसे भी हो, फायदा जुकरबर्ग का ही होना है, भले इस चक्कर में किसी की जिंदगी बर्बाद हो जाए। लेकिन मार्क जुकरबर्ग इतने से ही खुश नहीं हैं। उन्होंने फैसला किया है कि वे आने वाली पीढ़ी को भी बर्बाद करके रहेंगे, और वे एक ऐसी चीज़ बनाने के बारे में सोच रहे हैं, जो फेसबुक और व्हाट्सएप से भी तगड़ा हो, जिससे लोगों को बर्बाद किया जा सके।

बच्चो को बर्बाद करने की योजन बनाते मार्क
बच्चो को बर्बाद करने की योजन बनाते मार्क

मार्क जुकरबर्ग के लंगोटिया यार और कंपनी के मार्केटिंग हेड, डार्क गुर्जरबर्ग ने बताया कि “देखिए! फेसबुक ने लड़कों को अपनी जिंदगी खराब करने में बहुत मदद की है। चाहे लड़कियों की फर्जी आईडी का मामला हो या ‘Nice Pic घोटाला’ हो, फेसबुक ने इस जनरेशन को कहीं का नहीं छोड़ा। लेकिन हम यहीं पर नहीं रूकने वाले हैं, हमने अभी से अगली पीढ़ी को भी बर्बाद करने का प्लान सोच लिया है।”

“देखने में आया है कि आजकल सब ‘memes’ और जोक्स को लाइक करके ही अपने आप को फेसबुकिया घोषित कर रहे हैं, जो सरासर धोखा है। यही हाल व्हाट्सएप का है, वहां तो आजकल असामाजिक तत्वों ने कब्ज़ा कर रखा है। गुड मोर्निंग मैसेज, हैप्पी मानसून मैसेज वाले माफिया, वहां बड़ी मात्रा में सक्रिय हैं। खैर! इस जनरेशन का तो भगवान ही मालिक है, अब तो हम अगली पीढ़ी को बर्बाद करने में ही फोकस कर रहे हैं। इनफैक्ट, हमने काम शुरू भी कर दिया है।”

हालाँकि, उन्होंने इस बारे में खुलकर नहीं बताया कि ये नई चीज़ कैसी होगी? लेकिन माना जा रहा है कि वो फेसबुक और व्हाट्सएप से भी खतरनाक होगी, जिसमे लोग दिन-रात चिपके रहेंगे।

इस खबर पर प्रतिक्रिया देते हुए मुंबई के रहने वाले समीर कुमार ने बताया कि “देखो भाई! आजकल तो फेसबुक पर मैं सिर्फ “Meme” देखकर ही काम चला रहा हूँ, लेकिन मेरी पूरी जवानी निकल गई इस फेसबुक के चक्कर में। कभी-कभी तो मुझे खुद पर बहुत गुस्सा आता है। लेकिन क्या करें? अब सुनता हूँ कि जुकरबर्ग हमारे बाद वाली पीढ़ी को भी बर्बाद करने का प्लान बना रहा है। खैर! कोई बात नहीं, हमारे साथ कोई और बर्बाद होगा तो हमें भी थोड़ी तसल्ली हो जाएगी।” -कहता हुआ वह अपने मोबाइल पर एक meme देखकर हंसने लगे।



ऐसी अन्य ख़बरें