Friday, 24th November, 2017

चलते चलते

पासवर्ड टाइप करते समय युवक के दोस्त ने नहीं घुमाया दूसरी तरफ़ मुँह, पूरे देश में हो रही है थू-थू

26, Jul 2017 By बगुला भगत

नोएडा. अगर कोई अपने लैपटॉप या मोबाइल पर किसी चीज़ का पासवर्ड टाइप कर रहा हो, तो शरीफ़ लोग दूसरी तरफ़ मुँह घुमा लेते हैं। सैंकड़ों सालों से दुनिया का यही चलन है। लेकिन नोएडा के अरुण नाम के एक युवक ने कल इस महान परंपरा को कलंकित कर दिया। अरुण का दोस्त मोहित जब अपने लैपटॉप पर फ़ेसबुक का पासवर्ड टाइप कर रहा था, तो वो दूसरी ओर मुँह घुमाने के बजाय बशर्मों की तरह उसी तरफ़ देखता रहा। यह देखकर मोहित का इंसानियत से भरोसा उठ गया और उसने वहीं के वहीं अरुण से अपनी दोस्ती ख़त्म कर दी।

password typing
बेशर्मों की तरह पासवर्ड देखता अरुण

इस विश्वासघाती घटना के बारे में मोहित ने फ़ेकिंग न्यूज़ से बात की। उस वाकये को याद करते हुए उसने कहा कि “इस दुनिया में करोड़ों लोग हैं, जो टेढ़ी नज़रों से पासवर्ड देखते हैं। वो साला भी अगर ऐसा कर लेता तो क्या हो जाता! पर वो तो बेशर्मों की तरह आँखें फाड़कर देखता रहा। मैंने मुड़कर उसकी तरफ़ देखा भी, ताकि वो समझ जाये। लेकिन उस पे तो कोई असर ही नहीं पड़ा।”

“आज तक का रिकॉर्ड है भाईसाब! जब भी कोई पासवर्ड टाइप करता है, तो मुँह घुमाना तो छोड़ो, मैं तो वहाँ से उठकर ही चला जाता हूँ और इधर-उधर टहलने लगता हूँ। जब वो इशारा करता है, तभी वापस जाता हूँ। और ये रूल मैं आज से नहीं, तब से फॉलो कर रहा हूँ, जब हम साइबर कैफ़े में जाते थे।” -मोहित ने अपनी वफ़ादारी की मिसाल देते हुए कहा।

इस घटना के बाद, देश भर के लोग सोशल मीडिया पर अरुण को धिक्कार रहे हैं। अब कोई भी दोस्त उसे अपने पास बिठाना नहीं चाहता। ट्विटर पर भी सुबह से #YaarGaddar और #PasswordChorArun ट्रेंड कर रहा है।



ऐसी अन्य ख़बरें