Friday, 20th January, 2017
चलते चलते

फेसबुक पे क्यूट बेबी पिक्स देखकर युवती ने ज़ोर से किया Awww, जबड़े में आयी गंभीर चोट

10, Sep 2016 By Pagla Ghoda

नई दिल्ली: कल्पतरु कॉलेज ऑफ़ फिलोसोफिकल साइंसेज की छात्रा कल्पना कापालिका उस समय गंभीर रूप से चोटिल हो गयीं जब फेसबुक पे अपनी सहेली कृतिका कालरा के नवजात शिशु की अत्यंत ही क्यूट तस्वीर देख कर उनके मुख से अकस्मात् ही “Awww” ध्वनि की चीख निकली और उनके जबड़े में एक ज़ोरदार मोच आ गयी। कल्पना को तुरंत ही पास के एक नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया जहाँ उनकी और उनके जबड़े की हालत अब खतरे से बाहर है।toothache

कल्पना के डॉक्टर कमलेश कुमार किर्लोस्कर ने इस मामले में विस्तार से जानकारी दी, उन्होंने कहा, “कई बार जब हम अचानक ही ज़ोर से जम्हाई लेते हैं या खाने के लिए भी मुहं खोल लेते हैं तो जबड़े में खिंचाव आ जाना एक आम बात है। परंतु कल्पना बिटिया के केस में एकदम अकस्मात् ही Awww चीख पड़ने से उनके जबड़े के जोड़ों पर एक काफी गहरा आघात हुआ, जिस कारण वो चोटिल हो गयीं| वैसे तो हम मामूली मरहम पट्टी और एंटीबायोटिक्स देने के बाद उन्हें डिस्चार्ज करने वाले थे पर चूँकि उनके पिता की कंपनी काफी तगड़ा मेडिकल इन्शुरन्स देती है इसलिए हम उन्हें तीन दिन के लिए ऑब्जरवेशन में एक स्पेशल luxury वार्ड में रखेंगे। साथ ही उनका BP और heart rate भी लगातार चेक किया जायेगा और ज़रुरत पड़ने पर उन्हें ICU में भी शिफ्ट किया जा सकता है।”

कल्पना की छोटी कजिन कामाक्षी कक्कर इस हादसे से बिलकुल भी अचंभित नहीं हैं। उन्होंने बताया, “अरे ya, कलपु दी की तो आदत है ya, ऐसे Awww टाइप के साउंड्स निकलने की। बेबीज की पिक्चर्स हों, या फिर क्यूट किटेन के वीडियोज़, कलपु दी बस फॉर्म में आ जाती हैं। एक घंटे में ढाई तीन सौ बार Awww कर देना दी के लिए कोई बड़ी बात नहीं। मैं भी थोड़ा बहुत Awww करती हूँ ya, Obviously being a girl, but इतना भी Awww नहीं करती के Awww करने की वैल्यू ही ख़तम हो जाये … ya।”

जबड़ा और जम्हाई विशेषज्ञ डॉक्टर किशोर कवात्रा (Phd.) जो की एक जाने माने टॉक शो डॉक्टर भी हैं, उन्होंने इस विषय में काफी शोध किया है। डॉ. कवात्रा के अनुसार वो एक ऐसी मेडिकल मशीन ईजाद करने वाले हैं जिससे जबड़े को जकड कर सर के ऊपर से बाँध कर टाइट किया जा सकेगा। शॉक एब्जॉर्बर से युक्त ये मशीन किसी भी अकस्मात् होने वाली Awww ध्वनि से होने वाले कम्पन और खिंचाव जो झेल जाएगी और उससे वाली चोट, मोच, फ्रेक्चर इत्यादि को होने से पहले ही रोक देगी। बाद में इस मशीन को iPhone से कनेक्ट करने के माध्यमों पर भी काफी शोध किया जायेगा।



ऐसी अन्य ख़बरें