Friday, 28th July, 2017
चलते चलते

हमें आफ़रीदी की बातों का भरोसा नहीं, इस बार क़ुरान पे हाथ रखवाकर दिलायेंगे संन्यासः नवाज़ शरीफ़

23, Mar 2016 By बगुला भगत

इस्लामाबाद. वैसे तो शाहिद अफ़रीदी ने इस बार पूरी ईमानदारी के साथ कहा है कि वर्ल्ड कप का अगला मैच उनका आख़िरी टी-20 मैच हो सकता है लेकिन पाकिस्तान के लोगों को अब उनकी बातों पर भरोसा नहीं रहा।

शायद इसीलिये वहां की सरकार उनसे एयरपोर्ट पर ही इस बात का प्रॉमिस लेने वाली है कि भविष्य में वो अपनी बात से पलटेंगे नहीं।

Pak Crowd3
आफ़रीदी के ‘अंतिम’ संन्यास के दर्शनों के लिये उमड़ी भीड़

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ़ ने आज इस मुद्दे पर मीडिया को संबोधित किया। शरीफ़ ने गर्दन हिलाते हुए कहा कि “ना जी ना! अब ऐसे भरोसा नहीं कर सकते हम। इस बार तो हम उसको क़ुरान पर हाथ रखवाकर संन्यास दिलायेंगे, उसके बाद ही देश में घुसने देंगे, नहीं तो एयरपोर्ट से ही वापस भेज देंगे।”

“लेकिन जब बंदा कह रहा है कि ये मेरा आख़िरी मैच है तो फिर आप यक़ीन क्यों नहीं कर रहे?”, इस सवाल पर शरीफ़ ने पलटकर पूछा कि, “मैच ही तो आख़िरी है, लेकिन संन्यास भी आख़िरी होगा, इसकी गारंटी कौन देगा?”

“पिछली बार की तरह क्या इस बार भी आप उनके संन्यास पर राष्ट्रीय अवकाश घोषित करेंगे?”, इस पर शरीफ़ ने इनकार करते हुए कहा कि “उसके टेस्ट और वनडे के संन्यास पे हम पहले ही दो नेशनल हॉलीडे कर चुके हैं। ऐसे तो बीस में से चार छुट्टियां उसके संन्यास की ही हो जायेंगी।”

उधर, आफ़रीदी के अंतिम संन्यास का साक्षी बनने के लिये लोगों ने अभी से एयरपोर्ट पहुंचना शुरु कर दिया है। एयरपोर्ट के चारों ओर लाखों लोगों की भीड़ इकट्ठा हो चुकी है, जो बेसब्री से अपने हीरो के लौटने का इंतज़ार कर रही है।

एयरपोर्ट के सामने दो दिन से चटाई बिछाकर लेटे समीउल्ला बाबर ने कहा कि “ये तो उसने हमें वर्ल्ड कप से भी बड़ा तोहफ़ा दे दिया। अब देखना, हम उसे इंडिया से कितना ज़्यादा प्यार करेंगे!”



ऐसी अन्य ख़बरें