Thursday, 23rd March, 2017
चलते चलते

यू-ट्यूब एड कभी स्किप ना करने वाले युवक को यू-ट्यूब करेगा सम्मानित

25, Jan 2017 By banneditqueen

सैन ब्रुनो (कैलिफोर्निया). पिछले महीने जब पराग ने कॉलेज से लौटने के बाद अपना ईमेल चेक किया तब इधर उधर के स्पैम ईमेल्स के अलावा एक ईमेल यूट्यूब से भी था। पराग ने सोचा होगा कोई नोटिस या नया अपडेट और उस ईमेल को नज़रअंदाज़ कर दिया। कुछ दिन बाद फिर से यूट्यब से उसे मेल आया उसने फिर नज़रअंदाज़ कर दिया।

पराग ने आजतक नहीं किया ये इस्तेमाल
पराग ने आजतक नहीं किया ये इस्तेमाल

इस घटना के एक हफ्ते बाद उसे सूज़न वोजकिकि से ईमेल आया और उस मेल में लिखा था कि “डियर पराग हमें यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि आपको यू ट्यूब की तरफ से सम्मानित किया जा रहा है, यह ईमेल मिलते ही आप हमें अपना फोन नम्बर भेजें हमारे एक्ज़ेक्यूटिव आपको सम्पर्क करेंगे रिगार्ड्स ‘सूज़न’।” ईमेल पढ़ने के बाद पराग काफी देर तक यही सोचता रहा कि कहीं यह कोई स्कैम तो नहीं फिर भी डरते डरते मेल का रिप्लाई कर दिया। अगले दिन सुबह उसे यू ट्यूब ऑफिस से कॉल आया और उसे बताया गया कि इस महीने के अंत में उसे सैैन ब्रुनो में सम्मानित किया जाएगा।

पराग को जब सम्मान मिलने की वजह पता चली तो वह दंग रह गया। दरअसल पराग को इसलिये सम्मानित किया जा रहा था क्योंकि उसने आजतक एक भी यूट्यब ऐड स्किप नहीं किया। यूट्यब के एक कर्मचारी ने बताया कि “हम कई दिनों से पराग के अकाउंट पर नज़र रख रहे थे। हमने पाया कि पिछले पाँच सालों में उसने एक भा ऐड स्किप नहीं किया और जियो 4G  आने के बाद तो हमारे ऐड रेवेन्यू का 10 प्रतिशत तो केवल पराग के कारण ही है। यही वजह थी कि हमने पराग को कैश प्राइज़ देने का सोचा वरना आज के टाइम में कौन इतना पेशेंस रखता है कि 15 सेकंड का ऐड देख ले।”

पराग की खबर सुनके उसके दोस्त इतने जल भुन गए कि एक दोस्त ने यह क्लेम किया है कि “पराग का यू ट्यूब पर अकाउंट मैंने बनाया था इसीलिये धन राशि मुझे मिलनी चाहिए।” इस बयान पर पराग ने कहा कि “ये सब सरासर झूठ है बल्कि ये लोग तो ऐड स्किप ना करने पर मुझे पीटते थे अब गलत साबित हो रहै हैं तो इनको सब बदमाशी सूझ रही है।”



ऐसी अन्य ख़बरें