Friday, 22nd September, 2017

चलते चलते

योगी के लोन माफी के बाद युवक ने पानवाले से उधार माफ करने की माँग की

06, Apr 2017 By banneditqueen

कानपुर. योगी सरकार ने आते ही धड़ाधड़ फैसले लिए हैं, पहले अवैध बूचड़खानों पर रोक फिर किसानों की लोन माफी। इन फैसलों के बाद जहाँ एक तरफ योगी जी की जय जयकार हो रही है वहीं एक पानवाले को यह भारी पड़ गया है। कानपुर स्टेशन के पास चौरसिया पान भंडार चलाने वाले पंकज को काफी भारी पड़ गया है। वे योगी के इस फैसले से खासे नाराज़ नज़र आ रहे हैं और योगी जी से मिलने की माँग कर रहै हैं।

उधारी की बात सुन अवाक् रह गए चौरसिया जी
उधारी की बात सुन अवाक् रह गए चौरसिया जी

दरअसल हुआ यूँ कि कल चौरसिया जी के पान भंडार पर योगी आदित्यनाथ जी द्वारा लिए गए इस ऐतिहासिक फैसले की चर्चा हो रही थी। पंकज जी पान में चूना लगाते हुए बोले ”बहुत बढ़िया काम किया है सरकार ने किसानों का गरीबों का कर्ज़ा माफ कर दिया। कहाँ जाते बेचारे गरीब लोग, बहुत ही अच्छा किया” तभी एक ग्राहक के आते ही पंकज ने कहा कि ”काहे भइया आप तो पहली तारीख को हमारा उधारी चुकाने वाले थे आज पाँच तारीख हो गई।” इसी बात पर ग्राहक ने जवाब दिया ”भैया अभी पाँच मिनट पहले तो योगी जी की इतनी तारीफ कर रहे थे आप, इसी बात पर हमारी उधारी भी माफ कर दो।”

यह सुनते ही पंकज जी आग बबूला हो गए और बोले ”भाक बुड़बक! ऐसे कितना लोगोे का उधार माफ करेंगे हम? तुम साले चिंदीचोर पाँच रुपये तक नहीं देते। आज के बाद मेरी गुमठी के आसपास भी नज़र मत आना।” इतना सुनते ही बाकी लोग जो उधार माफी की उम्मीद में खड़े थे सभी वहाँ से नौ दो ग्यारह हो गए।



ऐसी अन्य ख़बरें