Monday, 1st May, 2017
चलते चलते

महिला ने ATM की कतार में इंतज़ार करते-करते बुना स्वेटर, मोदी जी को करना चाहती है भेंट

25, Dec 2016 By Gaurav Mittal

नयी दिल्ली. नोटबंदी की वजह से देश के सभी ATMs पे लंबी-लंबी कतारे लगी हैं। आमतौर पर ऐसी कतारें मंदिरों के सामने नज़र आती थीं लेकिन आजकल ATM ही हमारे मंदिर बन गये हैं और पैसा भगवान। कुछ लोग जहाँ कतार में खड़े होकर समय व्यर्थ कर रहे हैं या फिर सरकार को कोस रहे हैं, वहीं कुछ लोग ऐसे भी है जो वहाँ खड़े होकर भी कुछ ना कुछ काम भी कर रहे हैं।

sweater2
एटीएम की लाइन में बुना गया स्वेटर

ऐसा ही कुछ दिल्ली की एक महिला सरिता ने किया। उन्होंने कतार में खड़े-खड़े स्वेटर बुन दिया, जिसे अब वो प्रधानमंत्री मोदी को भेंट करना चाहती हैं। फ़ेकिंग न्यूज़ से ख़ास बातचीत में सरिता ने बताया, “गोलू के पापा की सेलरी को निकालने के लिये मैं हर महीने की एक तारीख को ATM की कतार में लगती हूँ। पहले ये काम आमतौर पर 5 मिनट में हो जाता था। लेकिन इस बार अभी तक नहीं हुआ।”

“पहले मैं गोलू के पापा की सैलरी महीने की 5 तारीख तक खर्च कर देती थी लेकिन इस बार 15 दिन बाद भी ये काम नहीं कर पायी हूँ। पहले दो-तीन दिन कतार में खड़े-खड़े बोर हो गई, साथ में कोई सहेली भी नहीं थी। मोबाइल की बैटरी भी 2 घंटे में ही खत्म हो जाती है। ऐसे में इंसान करे भी तो क्या करे? यही सोचकर मैंने अगले दिन स्वेटर बुनना शुरू कर दिया और आज वो पूरा बुन कर तैयार है।” -सरिता जी ने स्वेटर दिखाते हुए कहा।

वैसे तो आजकल हाथ से बुने स्वेटर का फैशन नहीं है लेकिन सरिता को यकीन है कि मोदी जी इस स्वेटर को ना नहीं कहेंगे। उनका कहना है कि मोदी जी ये स्वेटर ज़रूर पहनेंगे क्योंकि उन्हें नये-नये कपड़े पहनने का शौक है। सरिता ने मोदी जी को ख़ुश करने के लिये स्वेटर पर आगे-पीछे ‘कैशलेस’ और ‘डिजिटल इंडिया’ भी लिखा है।



ऐसी अन्य ख़बरें