Thursday, 18th January, 2018

चलते चलते

ठन्डे पानी के डर से बाथरूम की दीवारों पर छींटें मार के निकला युवक,सूखा फर्श देख माँ को हुआ शक

03, Jan 2018 By banneditqueen

दिल्ली. ठण्ड में सबसे बड़ी जद्दोजहद होती है आज नहाएं या न नहाएं। कुछ महान हस्तियाँ तो ऐसी हैं तो नववर्ष पर भी ड्राई क्लीन होने की फिराक में रहते हैं। ऐसा ही कुछ लाडोसराय में रहने वाले मुकुल का भी इरादा था। मुकुल अपने दोस्तों के साथ बाहर जाने के लिए तैयार हो रहा था। न्यू ईयर की पार्टी मनाने मुकुल ने अपने दोस्तों के साथ लॉन्ग ड्राइव पर जाने का प्लान बनाया।

manमुकुल बालों में जेल लगाकर और खूब सारा डीओ छिड़ककर बाहर जा ही रहा था कि उसकी माँ ने उसे रोक लिया। माँ ने कहा ”कहाँ चल दिए साहबज़ादे जेल लगा कर ? आज साल का पहला दिन हैं पर नहाएंगे नहीं। बिना नहाए मैैं तुझे घर से बाहर नहीं जाने दूंगी। पानी गरम कर के रखा हुआ है, पहले जा कर नहाओ फिर जहां जाना है जाओ।” मुकुल चुपचाप बाथरूम में नहाने चला गया। अंदर घुसते ही जब मुकुल ने पानी की तरफ देखा तो उसके हाथ पैर फूल गए। पर तभी उसे एक तरकीब सूझी।

मुकुल ने मग्घे में पानी भर कर पूरी दीवार पर छिड़क दिया और थोड़े बहुत छीटें अपने मुँह और बालों पर भी मार लिए। जब मुकुल बाहर निकला तो उसकी माँ का ध्यान बाथरूम की फर्श पर गया। माँ ने मुकुल से पूछा कि ”जब तूने नहाया है तो ये बाथरूम का फर्श सूखा कैसे है ?” इस पर मुकुल ने जवाब दिया कि ”वो मैंने नहाने के बाद वाइपर से फर्श साफ़ कर दी इसलिए सूखा है।” इतने में ही माँ ने कहा कि ”आज तुम ठन्डे पानी से नहाओगे, और बिना नहाए जाने नहीं दूंगी। जब बाथरूम में वाइपर है ही नहीं तो कहाँ से तुमने फर्श सूखा दिया ?” इतना सुनकर मुकुल चुपचाप दरवाज़ा बंद कर नहाने लगा।



ऐसी अन्य ख़बरें