Sunday, 17th December, 2017

चलते चलते

पति की पर्दे में हाथ पोछने की आदत से परेशान पत्नी ने पूरे घर में टाँगी टॉवल

29, Sep 2016 By banneditqueen

इंदौर. गीली टॉवल बेड पर रखना, रोज़ मोजे और रुमाल इधर-उधर रखकर भूल जाना इनका आदतों को पढ़कर तो आप समझ ही गए होंगे कि यहाँ बात हो रही है पतियों की। विजयनगर में रहने वाले मनीश और आरती की शादी कुछ महीनों पहले ही हुई थी। कुछ दिन पहले ही उनके घर मेहमान आए, मेहमानों के आने से पहले आरती ने सारे परदे निकाल दिये। मनीश ने उससे कई बार पूछा “ये सारे पर्दे क्यों हटा रही हो?” पर आरती ने कुछ जवाब नहीं दिया। अगले दिन मेहमानों के आने से एक रात पहले आरती ने सब जगह बड़ी बड़ी टॉवल टांग दी।

मनीश की आदत पर बहस करते मनीश और आरती
मनीश की आदत पर बहस करते मनीश और आरती

जब मेहमान आए तो उन्होंने सब से पहले पूछा कि “आरती ये इतने अजीब तरह के पर्दे क्यों टाँग रखे हैं? ये तो टॉवल जैसे लग रहे हैं।” आरती ने दवाब दिया “ये तो आप मनीश से ही पूछिये, हर जगह टॉवल रखने के बाद भी पर्दे में ही हाथ पोछते हैं इसीलिए मैनें सोचा कि पर्दों की जगह टॉवल टाँग दूँ कम से कम टाॅवल का इस्तेमाल तो करेंगे।” मेहमानों के जाने के बाद मनीश और आरती में झगड़ा होने लगा। मनीश ने कहा ” ये क्या था? मैं दो दिन से पूछ रहा हूँ क्यों हटा दिये पर्दे तब नहीं बता सकती थी, मेहमानों के सामने बेइज्जत करने की क्या जरूरत थी?”

आरती ने कहा “बता देती तो कौनसा आप आदत सुधार लेते? एक दिन ऐसा नहीं जाता जिस दिन मैनें आपको टोका ना हो, रोज़ ‘हाँ ठीक है’ बोलने से पर्दे तो नहीं साफ हो जाएँगे ना? पर्दे पे दाल,हल्दी, पालक पनीर सबके दाग लगे है, पर्दे धो धो कर तंग आ गई हूँ।” काफी देर बहस करने के बाद मनीष ने आरती से माफी माँगी और कहा कि “ठीक है अब से मैं टॉवल में ही हाथ पोछूँगा।” कुछ दिन तक तो मनीश ने टॉवल में हाथ पोछे पर फिर आरती से छुपकर बेडशीट में हाथ पोछने शुरू कर दिये। परेशान होकर आरती ने पूरे घर से चद्दर और पर्दे हटा दिये है और हर जगह टॉवल रख दी है।



ऐसी अन्य ख़बरें