Wednesday, 13th December, 2017

चलते चलते

व्हॉट्सएप वीडियो कॉलिंग से युवक परेशान, कहा- गर्लफ्रेंड से झूठ बोलने में होगी दिक्कत

24, Nov 2016 By banneditqueen

एजेंसी. व्हॉट्सएप एक ऐसा ऐप है, जिसके बिना आज के ज़माने में काम नहीं चलता। चाहे 14 साल की रिया हो या घर में काम करने वाली बाई, व्हॉट्सएप सबकी ज़रुरत बन चुका है। व्हॉट्सएप नेे कुछ दिन पहले ही एक नया फीचर एड किया है -वीडियो कॉलिंग। वीडियो कॉलिंग की मदद से आप जब चाहे बात करने वाले का चेहरा देख सकते हैं। इस अपडेट से जहाँ बाकी दुनिया काफी खुश है वहीं दिल्ली में रहने वाला आदित्य बहुत परेशान है।

गर्लफ्रेंड से परेशान युवक
गर्लफ्रेंड की वीडियो कॉलिंग से परेशान आदित्य

जब से व्हॉट्सएप का कालिंग फीचर आया है, तभी से आदित्य को व्हॉट्सएप खोलने से डर लगने लगा है। आदित्य ने बताया कि “एक तो पहले जब लास्ट सीन को बंद करने का ऑप्शन आया, तब मेरी गर्लफ्रेंड ने कोहराम मचा कर रख दिया। तब वो मुझसे एक हफ्ता नाराज़ रही। मजबूरी में मुझे लास्ट सीन ऑन करना पड़ा। उसके बाद भी उसे खुशी नहीं मिली, हर वक्त मुझे मैसेज करके पूछती थी कि कहाँ हो?, क्या कर रहे हो? जवाब ना देने पर कॉल लगाती थी। कई बार मैं यह बहाना देकर बच जाता था कि मैं घर पे हूँ या बाहर कुछ काम कर रहा हूँ। और अब ये वीडियो कॉलिंग! इसने तो मुझे कहीं का नहीं छोड़ा। अब तो झूठ बोलने की गुंजाइश ही नहीं रही। सो रहे हो, जाग रहे हो, हर बात का सबूत दो। मैं इतना परेशान हो गया कि थक हार कर मुझे व्हॉट्सएप हटाना पड़ा।”

आदित्य के अलावा, मुम्बई में रहने वाली पलक ने भी अपने मोबाइल से व्हॉट्सएप अनइंस्टॉल कर दिया है। पलक का कहना है कि उसकी मम्मी अब हर घड़ी उससे क्लास में होने का सूबूत माँगती रहती है। कॉलेज बंक करना लगभग नामुमकिन हो गया है। आदित्य और पलक के अलावा कई और यूज़र्स भी ऐसी ही परेशानियाँ झेल रहे हैं। कुछ पत्नियाँ इस वीडियो कॉलिंग के ज़रिये अपने पतियों पर नजर रखवा रही हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें