Thursday, 25th May, 2017
चलते चलते

US और UK में वीज़ा विवाद पर रिश्तेदार दुखी, विदेश गए भतीजे से अब किस मुँह से मंगवाएँ तोहफे

24, Apr 2017 By banneditqueen

अमेरिका/ब्रिटेन. सवेरे ही खबर आई कि ब्रिटेन में 38 भारतीयों को वीजा से अधिक अवधि तक रहने या अवैध तौर पर काम करने के आरोप में हिरासत में लिया है। वहीं अमेरिका ने भी टेक कम्पनीज पर यह आरोप लगाया है कि उन्होंने वीज़ा नियमो का उल्लंघन किया है। ऐसे में जहाँ अमेरिका ब्रिटेन में काम करने वाले भारतीय परेशान हैं वहीँ उनसे ज़्यादा परेशान उनके रिश्तेदार हैं।

चाचा से शिकायत करतीं चाची
चाचा से शिकायत करतीं चाची

कुछ महीने पहले ही एक असाइनमेंट के लिए विदेश गए मुकेश गुप्ता की चाची जो कि कुछ महीने पहले जलन के मारे ट्रम्प से भारतीयों को बैन माँग कर रही थी अब वही चाची ट्रम्प से दुबारा नाराज़ हैं और भतीजे के लिए चिंतित भी। दरअसल जब मुकेश को यह एहसास हुआ की चाची उसके विदेश जाने से खुश नहीं है तो उसने चाची से वादा किया कि भारत आने से पहले चाची उससे जो भी मांगेंगी वह तोहफे में लाकर देगा। चाची ने भी सोचा चलो अपना फायदा हो रहा है तो क्या बुराई है।

पर कुछ दिनों से चाची बहुत दुखी हैं, चाची से फेकिंग न्यूज़ ने ख़ास बातचीत की। चाची जी ने बताया ”जब मुकेश ने मुझे यह आश्वासन दिया कि वो मेरे लिए इम्पोर्टेड और ब्रांडेड तोहफे अमेरिका से लाकर देगा तो मेरे दिल को ठंडक पड़ी। मेरे पड़ोस में रहने वाली मिश्राइन के रिश्तेदार पिछले साल विदेशी चॉकलेट लाए थे मिश्राइन ने अभी तक बचा के रखी है और जब उसके घर जाओ तो दिखाती है।मैं भी खुश थी कि चलो मैं भी मिश्राइन को विदेशी तोहफे दिखाउंगी, पर पिछले कुछ दिनों से जो कुछ भी ट्रम्प कर रहा है उससे तो अब मुकेश से तोहफा मांगने में झिझक लग रही है। कहीं ऐसा ना हो कि वो गुस्सा हो जाए और मेरे लिए कोई तोहफा ही न लाए। अब क्या किया जाए समझ ही नही आ रहा, इसके चाचा भी विदेश घडी की उम्मीद में बैठे थे, अब देखो क्या होता है।”

कई और रिश्तेदार जो सस्ते i phone की उम्मीद लगाए बैठे थे उनकी उम्मीदों पर भी पानी फिरता नज़र आ रहा है।



ऐसी अन्य ख़बरें