Tuesday, 28th February, 2017
चलते चलते

UPSC के छात्र परेशान, परीक्षा में तमिलनाडु का सीएम पूछा तो क्या देंगे जवाब?

15, Feb 2017 By banneditqueen

तमिलनाडू. कई दिनों से चल रहे शशिकला और पनीरसेल्वम के बीच चल रहे घमासान का कोई अंत नज़र हीं आ रहा। कल इस खीचतान में तब नया मोड़ आ गया जब सुप्रीम कोर्ट ने शशिकला को आय से अधिक सम्पत्ति के मामले में सज़ा सुनाई। जहाँ एक तरफ मीडिया पल पल की खबरें देने में और सोशल मीडिया मेमे बनाने में लगा है वहीं यू.पी.एस.सी. के छात्रों की नींद उड़ी हुई है।

इतनी किताबों में भी तमिलनाडू सी एम का नाम नहीं मिल रहा।
इतनी किताबों में भी तमिलनाडू सी एम का नाम नहीं मिल रहा।

पिछले चार सालों से यू.पी.एस.सी. की तैयारी कर रहे पवन ने बताया कि ”हम पिछले कई सालों से दिल्ली में आई.ए.एस. की तैयारी कर रहे हैं। अब ये आखरी अटेम्प्ट है, तकरीबन हर बार प्री में एक दो नम्बर से रह जाते हैं। अब रिज़र्वेशन भी नहीं है कि कम नम्बर से पास हो जाएँ। अगर इस बार परीक्षा नहीं निकली तो भगवान जाने क्या करेंगे। पहले तो मोदी जी की स्कीमें, फिर उनका डीमोनेटाइज़ेशन फिर उसके रोज़ नए नियम याद करके हमने थोड़ी चैन की साँस ली ही थी कि अब ये ससिकला और क्या नाम है पनीर… पनीर.. पनीरसेल्वम जी का झगड़ा। रोज सुबह साँस रोक कर यही देखते हैं कि शायद आज फैसला आ जाए।

एक दूसरे छात्र ने बताया ”आप ही बताइए अगर कल परीक्षा में पूछ लिया कि तमिलनाडू का सीएम कौन है तो क्या उत्तर देंगे? जानते हैं आधे नम्बर से सेलेक्शन रह जाता है लोगों का। हम सभी लोग बहुत परेशान हैं और बोर्ड से विनती है कि वो ये सवाल ना करें।” प्रतियोगिता के दौर में छात्रों का टेंशन जायज़ है। तमिलनाडू का मुख्य मंत्री कौन है इस सवाल का जवाब तो पूरे देश की जनता चाहती है।



ऐसी अन्य ख़बरें