Saturday, 23rd September, 2017

चलते चलते

Uber. ड्राइवर्स की कहानियों से तंग आकर कस्टमर ने बनाया ऐप, दिनभर की दिनचर्या कर सकेंगे रिकॉर्ड

22, Aug 2016 By banneditqueen

मुम्बई. एक नामी गिरामी बैंक में असिसटेंट पद पर कार्यरत विकास लगभग रोज़ ही काली पीली टैक्सी से आना जाना करता था। गर्मी का मौसम आते ही उसने सोचा कि वह Ola या Uber से ऑफिस जाए। Uber शेयर में खर्चा भी कम होता था। पहले दिन जब वह ऊबर में बैठा तो ड्राइवर ने उसने कहा कि “सर मेरा GPS नहीं चल रहा देख के बताएँगे।” विकास ने ड्राइवर की खुशी खुशी मदद कर दी।

खुशी से ऊबर टाॅक एेप दिखाता ऊबर ड्राइवर
खुशी से ऊबर टाॅक एेप दिखाता ऊबर ड्राइवर

उसके बाद तो ड्राइवर ने दिनभर की कहानी ही सुना डाली। ऐसा लगभग रोज़ ही होता रहा। काफी दिनों तक ड्राइवरों की दु:खभरी कहानियाँ सुनने के बाद वह तंग आ गया। फिर उसने सोचा कि अब वह कुछ उपाय निकालेगा। उसने Uber वालों से सम्पर्क करके एक ऐप तैयार किया। इस ऐप में Iphone Siri के तर्ज पर ऊबर ड्राइवरों के लिये भी फोन से बात करने की सुविधा होगी। विकास ने बताया कि ” यह ऐप ड्राइव करते समय ड्राइवर से बात करेगा, ड्राइवर अपनी दिनभर की दिनचर्या बता पाएँगे, यही नही ये ऐप इनकी दिनचर्या इनके घरवालों तक भी पहँचा पाएगा।”

इस एेप के आने के बाद ऊबर के ड्राइवर पोपटलाल ने फेकिंग न्यूज़ को बताया कि ” हम तो बहुत ही खुस हैं भइया, कई बार तो पैसेंजर गाड़ी मे सो जाता है समझ ही नहीं आता बोरियत कैसे मिटाएँ अब यह ऐप की मदद से हमें बोरियत नहीं होगी।” ऐप का नाम है “Uber Talk”,इसे कोई भी ऊबर ड्राइवर फ्री में डाउनलोड कर सकता है। हालाँकि 10 घंटे से ज्यादा बात करने पर उस दिन की सभी ट्रिप्स में से 1 स्टार कटेगा।



ऐसी अन्य ख़बरें