Tuesday, 24th October, 2017

चलते चलते

बिना पता पूछे गूगल मैप फॉलो कर UBER ड्राइवर पहुंचा लोकेशन पर, यात्री हुआ हैरान

25, Sep 2017 By banneditqueen

माहिम. Uber हो या Ola, ये हमारी ज़िन्दगी का उतना ही बड़ा हिस्सा बन गए हैं जितना बड़ा हिस्सा सोशल नेटवर्किंग साइट्स हैं। पहले चौराहे तक पैदल जाकर  टैक्सी या ऑटो पकड़ना पड़ता था, उनसे दस मिनट तक बहस करने के बाद उन्हें चलने के लिए राज़ी करना पड़ता था। पर अब Uber वाले दो किलोमीटर के लिए साठ रुपया भी मांग ले तो हम बिना बहस किए ख़ुशी ख़ुशी दे देते हैं। कल एक ऊबर ड्राइवर ने कुछ ऐसा कर दिखाया कि गाड़ी बुक करने वाला यात्री हैरान रह गया, उसने पूरा किस्सा फेसबुक पर शेयर किया।

uberउसने लिखा ”जब हम लोग Uber बुक करते हैं तब सबसे ज़्यादा परेशानी तो Uber बुक करने के तुरंत बाद होती है, ड्राइवर पचास कॉल करेगा सिर्फ यह पूछने के लिए कि सर लोकेशन नहीं मिल रही है। कई बार तो ये लोग इतना दिमाग ख़राब करते हैं कि बुकिंग कैंसल करनी पड़ती है। पर कल मेरे Uber  ड्राइवर महेश साहू बिना मुझे परेशान किये एक दम सही समय पर लोकेशन पर आ गए। उन्होंने एक बार भी मुझे कॉल कर के नहीं पूछा कि ‘सर लोकेशन नहीं मिल रही है’। मैं तो हैरान रह गया! गाड़ी में बैठने से पहले उसे गले लगाया, जब उसने मुझसे पूछा कि मैं गले क्यों लगा रहा हूँ तो मेरी आँखों में आंसू भर आए और बिना कुछ बोले मैं गाडी में बैठ गया।”

बताया  जाता है कि महेश के काम से खुश होकर यात्री ने उसे अपनी कंपनी में नौकरी देने का वादा किया है। उधर ड्राइवर महेश साहू का कहना है कि ” मैं तो गलती से सही लोकेशन पर पहुँच गया था। साहब बाहर खड़े थे, उन्होंने गाड़ी का नंबर देखा और सीधा आकर मुझे गले लगा लिया। बाद में माजरा समझ आया कि क्यों गले लगाया।”



ऐसी अन्य ख़बरें