Tuesday, 16th January, 2018

चलते चलते

ट्विटर ने दी 280 कैरेक्टर लिखने की छूट, मोदी बोले ''सीमा और बढ़ाओ, भाषण भी यहीं लिखूंगा''

27, Sep 2017 By banneditqueen

एजेंसी. माइक्रो ब्लॉग्गिंग वेबसाइट ट्विटर अब माइक्रो से मैक्रो होने की तैयारी में है। ट्विटर ने वर्ण (कैरेक्टर) सीमा 140 से दोगुनी करके अब 280 कर दी है। जहाँ इस बदलाव को मिली जुली प्रतिक्रिया मिली है, वहीँ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जो कि ट्विटर पर काफी सक्रिय रहते हैं, वो इस बदलाव से खासे खुश नज़र नहीं आ रहे हैं।

modiमोदी जी ने ट्वीट कर के कहा है कि ”मैं ट्विटर के इस नए बदलाव का स्वागत करता हूँ पर मेरी शिकायत यह है कि कैरेक्टर लिमिट को दो सौ अस्सी की जगह कम से कम दो हज़ार आठ सौ रखना चाहिए था। अपने भाषणों और मन की बात के समय तो मैं जितना जी में आए बात कर लेता हूँ, पर ट्विटर पर ट्वीट करते मुझे बहुत दिक्कत का सामना करना पड़ता है। जब मैं लिखना शुरू करता हूँ तो लगता है लिखता ही रहूँ, पर ट्विटर पर लिमिट होने के चलते मुझे अपना मन मार कर एक सौ चालीस अक्षरों से ही काम चलना पड़ता है।”

मोदी जी ने यह भी कहा ”एक सौ चालीस अक्षर तो मैं हाल-चाल लेने में ही बोल देता हूँ। मेरी जैक जी से गुज़ारिश है कि वो जल्द ही इस समस्या का समाधान निकालें, या ट्विटर पे वॉइस ऑप्शन ही दे दें कम से कम, मैं यहाँ भी रोज़ मैं मन की बात कर पाऊँगा।”



ऐसी अन्य ख़बरें