Wednesday, 22nd November, 2017

चलते चलते

टीवी पर यूट्यूब चैनल्स के ऐड देख युवक ने की टीवी पर भी ऐड स्किप करने के ऑप्शन की माँग

07, Mar 2017 By banneditqueen

मुंबई. यूट्यूब पर ऐड्स का आतंक तो कई वर्षों से छाया है। पहले तो कम से कम ऐड स्किप करने की आज़ादी थी, फिर कुछ सेकंड्स बाद ऐड स्किप करने की आज़ादी मिली। पर अब तक कई बार ऐड स्किप करने की आज़ादी भी नहीं मिलती, आप चाहें या ना चाहें ऐड देखना ही पड़ेगा। कुछ दिनो पहले से एक और नया चलन चल गया है, लोग अपने यूट्यूब चैनल के ऐड भी टी.वी. पर देने लगे हैं।

यूट्यूब ऐड्स का आतंक
यूट्यूब ऐड्स का आतंक

इस बात से नाराज एक युवक ने फेसबुक पर लिखा “पहले तो फेसबुक पर टीवी वाले एड देखो, यूट्यूब में भी यूट्यूब के ऐड देखो और अब टीवी पर भी यूट्यूब के ऐड देखो मतलब हद्द ही हो गई है! इंसान बिना ऐड के कुछ देख सकता है या नहीं? ऐड ना हुए वोडाफोन वाला कुत्ता हो गया जहाँ जाओ वहाँ पीछे-पीछे। पहले यूट्यूब पर स्किप ऐड का ऑप्शन था तो टीवी पर भी स्किप ऐड का ऑप्शन मिलना चाहिए। आजकल वो सनी लियोनी का ऐड टीवी पर आता है तो माँ बाप के सामने स्किप तो कर सकते हैं। वो बात अलग है कि यूट्यूब पर घंटों बैठ कर हम वही ऐड देेखते हैं। अगर कुछ समय में यह ऑप्शन नहीं मिला तो मैं अपना केबल कटवा दूँगा।”

इस पोस्ट को लगभग 13000 लाइक्स और 5000 शेयर मिले हैं| हालांकि यूट्यूबर्स का कहना है कि ऐसे तो कोई भी हमारे ऐड नहीं देखेगा| पहले ही फेसबुक पर दोस्तों को लिंक भेजकर लाइक्स और व्यूज़ बढ़ाते थे, अगर ऐड स्किप करने का ऑप्शन मिल गया तो वापस फेसबुक का सहारा लेना पड़ेगा|



ऐसी अन्य ख़बरें