Thursday, 18th January, 2018

चलते चलते

शादी के सवालों से बचने के लिए बीस साल की युवती ने खुद ही माँ बाप से लड़का ढूंढने को कहा

12, Jan 2018 By banneditqueen

इंदौर. भारत में जहाँ लड़की 23 की उम्र और लड़का 25 की उम्र पार करता है वहीँ पडोसी और रिश्तेदार पूछने लग जाते हैं कि ”शादी कब करोगी/करोगे”। इस उम्र को पार करने के बाद लोग शादी पार्टियों में जाने से ही कतराने लगते हैं। चाची, मामी, मौसियां तो इंतज़ार ही कर रही होती हैं कि कब लड़का या लड़की अकेले मिले तो उससे पूछताछ करें कि आगे का क्या प्लान है। ये नहीं तो कुछ अपने ही रिश्तेदारों से आपकी जोड़ी बिठाने की फिराक में लगी रहती हैं।

इसके बाद खुशखबरी कब सुना रहे हो बोलने वालों की लगेगी कतार
इसके बाद खुशखबरी कब सुना रहे हो बोलने वालों की लगेगी कतार

इन सब बातों से बचने के लिए एक 20 वर्षीय युवती ने अपने माता पिता से खुद ही अपनी शादी के लिए लड़का ढूंढने की बात कर डाली। ऋषिका खंडेलवाल नाम की इस युवती ने फेकिंग न्यूज़ को बताया कि ”मेरी बड़ी बहन 25 साल की है, हम जब भी किसी शादी या समारोह में जाते हैं तो परिवारवाले हमें घेर लेते हैं और बस यही सवाल करते हैं कि ‘शादी कब कर रही हो, आगे का क्या प्लान है?’ फिर जब मेरी बहन बोलती है कि 28 की उम्र के पहले शादी नहीं करेगी तो सब बोलते हैं कि इतनी लेट शादी करोगी तो अच्छे लड़के नहीं मिलेंगे।”

ऋषिका ने आगे बताया कि ”मेरी दीदी इन सब से बहुत परेशान रहती है, इसी के चलते मैंने खुद ही अपने माता पिता से कह दिया कि मेरे लिए जल्द से जल्द लड़का ढूंढ दें। अगर घरवाले पहले से ही लड़का ढूंढ कर रखेंगे तो मेरे पास रिश्तेदारों को जवाब देने के लिए यह बात रहेगी कि वो पहले ही लड़का ढूंढ चुके हैं।” लड़की के इस कदम से घरवाले चौंक गए हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें