Thursday, 18th January, 2018

चलते चलते

कड़ाके की ठण्ड में आधी रात को घर में घुसा चोर, घरवालों ने ठंडा पानी फेंक कर भगाया

04, Jan 2018 By banneditqueen

रीवा. सर्दी के मौसम में एक तरफ लोगों की रजाई से हाथ बाहर निकालने की हिम्मत नहीं होती और वहीं उसी रज़ाई में कोई ठंडा पैर लेकर घुस जाए तो उसे भगाने का मन करता है। कल रीवा के धोबिया टंकी इलाके में इसी ठण्ड के चलते एक परिवार ने ऐसा कारनामा कर दिखाया, जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी! रात के अँधेरे में एक चोर मिश्रा परिवार के घर में घुस गया और बिना कुछ चोरी किए भाग निकला।

चोर को भगाते हुए मिश्रा जी
चोर को भगाते हुए मिश्रा जी

हुआ यूँ कि रात के लगभग 3 बजे मिश्राइन को हलकी सी आहट सुनाई दी। उन्होंने अपने पति को जगाया और कहा ”मुझे बाहर से कुछ आवाज़ आ रही है, ज़रा बाहर जाकर देखिये कोई है तो नहीं।” यह सुन कर मिश्रा जी कमरे से बाहर निकले और तभी देखा कि ड्राइंग रूम में चोर उनका टीवी निकाल रहा है। चोर को जैसे ही आहट हुई कि उसको घर के मालिक ने देख लिया है उसने तुरंत ही चाकू निकाला और धमकी दी कि ”चुपचाप जाकर घर में जितना कैश और सोना पड़ा है सब ले आओ और पुलिस को फोन करने की हिम्मत मत करना।”

इसी बीच मिश्राइन ने भी चोर की आवाज़ सुन ली। वो दबे पाँव बाथरूम में गयीं और ठंडे पानी की बाल्टी लेकर आयीं और भरी हुई बाल्टी चोर के ऊपर उँडेल दी। पांच डिग्री टेंपरेचर में ठण्डा पानी पड़ते ही चोर के हाथ-पैर जमने लगे। उसने मिश्रा-मिश्राइन से माफ़ी मांगी और बोला, ”और कुछ नहीं, बस आपका शॉल लेकर जा रहा हूँ। अगली बार से रेनकोट पहन कर चोरी करने आऊँगा!”



ऐसी अन्य ख़बरें