Saturday, 21st October, 2017

चलते चलते

टेलीफोन ऑपरेटर्स ने बदली कॉलर ट्यून - जिस व्यक्ति से आप संपर्क करना चाहते हैं, वह कतार में है

17, Nov 2016 By punvendra

एजेंसी. सरकार के नोटबंदी निर्णय से ऐसे बदलाव भी हुए है जिनका आर्थिक जगत से कोई लेना देना नहीं है। इनमें से एक प्रमुख बदलाव यह है कि टेलीफोन ऑपरेटर्स ने अपने कॉलर ट्यून्स में फेरबदल करते हुए नयी कॉलर ट्यून्स जारी की है। पुरानी कॉलर ट्यून्स जिसमें फ़ोन व्यस्त होने पर सुनाई देता था – “कृपया प्रतीक्षा कीजिये , आप कतार में है।”

कतार में खड़े हैं और फोन नहीं उठा सकते अब चिंता छोड़िये
कतार में खड़े हैं और फोन नहीं उठा सकते अब चिंता छोड़िये

उसकी जगह अब सुनाई देगा कि – “जिस व्यक्ति से आप संपर्क करना चाहते है, वह कतार में है।” इसके अलावा कई टेलीफोन उत्पादकों ने भी इनबिल्ट लाइन मोड के साथ नए हैंडसेट जारी करना शुरू कर दिया है। कंपनी के अनुसार लाइन मोड एक्टिवेट करने पर फ़ोन हर पाँच मिनट रिमाइंडर का इस्तेमाल करके एक मैसेज याद दिलाएगा जैसे कि – ”आप बीच में कैसे घुस गए भाईसाहब, हम क्या पागल हैं जो लाइन में खड़े हैं चार घंटे से, यह लाइन आगे क्यों नहीं बढ़ रही वगैरह वगैरह ।”

फिटनेस App Strava ने भी नए फीचर ऐड कर दिए हैं जिसके अनुसार यूज़र लाइन में खड़े होने का समय और कदम सोशल मीडिया पर अपडेट कर सकेगा। फेसबुक ने  “Check in” ऑप्शन की तरह नए बदलाव करते हुए “Cashing in at” का फीचर ऐड किया है जिसमें सारे यूजर किसी भी एटीएम की लोकेशन को टैग कर सकता है।



ऐसी अन्य ख़बरें