Wednesday, 20th September, 2017

चलते चलते

सुरेश प्रभु अब बनेंगे विमानन मंत्री, विमान यात्री भयभीत

26, Aug 2017 By GADHEKI DUM

नई दिल्लीः गुप्त सूत्रों से पता चला है कि बार-बार के रेल एक्सीडेंट्स से नाराज होकर प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने रेल मंत्री श्री सुरेश प्रभु का विभाग बदलने का फैसला किया है। हालांकि, सुरेश प्रभु ने इस्तीफा दिया है, मगर प्रधानमंत्री उन्हें कोई लो-प्रोफाइल मंत्रालय देकर सजा देना चाहते है (ठीक उसी तरह, जैसे स्मृति ईरानी से मानव संसाधन मंत्रालय छीनकर लफड़ा कपड़ा मंत्री बनाया गया था)।

suresh-prabhu_650x400_81454309084_636390970154015929कैबिनेट के विश्वस्त सूत्रों के हवाले से ख़बर मिली है कि प्रभु जी को अब श्री अशोक गजपति राजू की जगह विमानन मंत्री बनाया जायेगा। ज्ञात हो कि यह मंत्रालय हमेशा ही सत्ता पक्ष अपने किसी आलतू-फालतू गठबंधन सहयोगी को देता रहा है।

यह ख़बर लीक होते ही विमान यात्री डर के मारे सदमे में है और रिफंड की फ़िक्र किये बिना अपने टिकट धड़ाधड़ कैंसिल कर रहे है। विमानन कंपनियों की हालत यह है कि फ्री यात्रा + 1000 रुपये ईनाम रखने पर भी कोई टिकट बुक नहीं कर रहा। यात्रियों को डर है कि अब हवाई सफर की हालत भी रेल यात्रा जैसी दुखद होगी। आये दिन एक्सीडेंट्स होंगे, टॉयलेट में गंदगी रहेगी, हवाई अड्डा परिसर में जगह-जगह भिखमंगे, जेबकतरे और रेहड़ी वाले मिलेंगे, जो चार-चार बार तलकर गरम किये हुए समोसे और पानी से पतली चाय मुह-माँगे दाम पर बेचेंगे। रनवे पर बड़े-बड़े चूहे रेंगते मिलेंगे और रेलवे पटरियों पर हगने वाले अब रनवे पर हगेंगे।

इसलिये विमानन कंपनियों ने फ़ैसला किया है कि सुरक्षा के लिए हवाई जहाज में जगह-जगह देवी देवताओं के फोटो लगवाए जायेंगे एवं यात्रा के दौरान पूरा समय भजन-हनुमान चालीसा आदि का पाठ  चलाया जायेगा। एयर इंडिया का नाम भी बदलकर ‘भगवान भरोसे एयरलाइन्स’ किया जायेगा।

इस बीच खबर यह भी है कि भविष्य में सभी हवाई जहाजों में वाई-फाई की सुविधा मिलेगी, ताकि किसी भी मुसीबत की स्थिति में “प्रभु” को ट्वीट करके मदद मांगी जा सके। कुछ ट्वीटर प्रेमी महिलाएं इस खबर से खुश है। महिलाएं सोच रही है कि अब 30000 फ़ीट की ऊंचाई पर भी मंत्री महोदय को ट्वीट करके डाइपर अथवा सैनिटरी नैपकिन मंगवाया जा सकेगा।



ऐसी अन्य ख़बरें