Friday, 28th April, 2017
चलते चलते

सुप्रीम कोर्ट के आदमी फ़ीता लेकर मुंबई पहुंचे, भेस बदलकर घूम रहे हैं दही हांडियों के आस-पास

25, Aug 2016 By बगुला भगत

मुंबई. सुप्रीम कोर्ट ने कल दही हांडी की ऊंचाई बढ़ाने से इनकार कर दिया और साफ़ साफ़ बोल दिया कि हांडी 20 फुट से ऊंची ना हो और गोविंदा 18 साल से नीचा ना हो। लेकिन गोविंदा हैं कि मानने को तैयार ही नहीं हैं और कोर्ट के आदेश का उल्लंघन करने पर उतारू हैं।

Dahi Handi 3
दही हांडी फोड़ते गोविंदा रूपी शाहरुख़

सुप्रीम कोर्ट ने भी कच्ची हांडिया नहीं फोड़ी हैं…मतलब गोलियां नहीं खेली हैं। उसने अपने फ़ैसले पर अमल करवाने की पूरी तैयारी कर ली है। सुप्रीम कोर्ट के मुंशी बृजभूषण पांडे ने हमारे संवाददाता को बताया कि “जज साब ने कल रात ही अपने आदमी मुंबई रवाना कर दिये थे, जो भेस बदलकर दही हांडियों के आस-पास हांड (मंडरा) रहे हैं। उन्हें जिस भी मटकी पर शक होगा, उसी को नाप देंगे।”

“और जो भी कच्ची उमर का गोविंदा मटकी फोड़ता पाया जायेगा, उसे मटकी समेत अंदर कर देंगे।” -कहकर बृजभूषण जी हीं..हीं…हीं करने लगे।

जब उनसे पूछा गया कि “आपके ख़ुफ़िया लोग गोविंदाओं की उम्र का पता कैसे लगायेंगे?” तो उन्होंने कहा- “इसका जुगाड़ भी है हमारे पास, लेकिन अभी नहीं बतायेंगे!” -कहकर हमारे संवाददाता का हाथ दबाया और फिर से हीं…हीं करने लगे।

इस बीच, फ़ेकिंग न्यूज़ को पता चला है कि हज़ारों गोविंदाओं ने नकली बर्थ सर्टिफ़िकेट बनवा लिये हैं और हवलदारों को चिढ़ाते हुए घूम रहे हैं।

अभी अभी ख़बर मिली है कि कुछ जगहों पर गोविंदा आसमान के बजाय ज़मीन पर लेटकर 20 फुट से ऊंचे मानव पिरामिड बनाकर दही-हांडी फोड़ रहे हैं, लेकिन सुप्रीम कोर्ट के आदमी भी ‘तू डाल-डाल मैं पात पात’ की तर्ज़ पर उनके साथ-साथ लेटकर लंबाई नाप रहे हैं।



ऐसी अन्य ख़बरें