Friday, 28th April, 2017
चलते चलते

शॉपिंग वेबसाइट पर सर्च की हुई चीज़ को हर जगह देखकर डरी युवती, सोचा- कोई मुझ पे नज़र रख रहा है

28, Sep 2016 By banneditqueen

पटना. बोरिंग रोड पर रहने वाली मैथिली काफी महीनों से परेशान थी। परेशानी की वजह यह थी कि उसे ऐसा लग रहा था कि कोई उसकी ऑनलाइन एक्टिविटी पर नज़र रख रहा है। कुछ महीनों पहले मैथिली ने एक शॉपिंग वेबसाइट पर कुछ कपड़े सर्च किये। उसके बाद वह जब भी कोई भी वेबसाइट खोलती उसे वही कपड़े नज़र आते। चाहे फेसबुक खोले या असाइनमेंट लिखने के लिये गूगल से कोई वेबसाइट खोले हर जगह वही कपड़े दिखाई देते।

बार बार Flipkart amazon के ऐड देख परेशान होती मैथिली
बार बार Flipkart amazon के ऐड देख परेशान होती मैथिली

उसने सोचा “ये कैसे हो रहा है कि मैनें जो भी चीजें सर्च की बार बार वही नज़र आ रही हैं।” यहाँ तक कि फोन में भी वही सारे वेबसाइट्स के ऐड आ रहे थे, यह देखकर वो और डर गई। एक बार वह वेबसाइट पर कपड़े पसंद कर रही थी तभी उसकी माँ ने देख लिया और ज़ोर से डाँटा “बंद करो ये सब, पढ़ाई लिखाई में ध्यान नहीं है और ये नया चस्का लगा लिया।” इसी कारण परेशान होने पर भी उसने अपनी माँ को भी नहीं बताया। कई दिनों तक उसने कम्प्यूटर भी नहीं खोला, उसने सोचा कि शायद जो नज़र रख रहा था वह चला गया हो। उसने फिर एक दिन हिम्मत कर के वापस फेसबुक खोला पर फिर भी कोई बदलाव नहीं आया।

उस ने एक दिन अपनी दोस्त नविका को इस बारे में बताया। नविका ने सुझाव दिया कि उन्हें पुलिस के पास जाना चाहिये। नविका ने कहा “हम रोज़ सावधान इंडिया देखते हैं, उसमें बताया था कि कभी ऐसा लगे कि कोई पीछा कर रहा है तो तुरंत घरवालों और पुलिस को सूचना देनी चाहिये।” दोनों पुलिस थाने पहुँचे और वेबसाइट्स के खिलाफ मैथिली का पीछा करने का केस दर्ज कराया। मामला अभी कोर्ट में लम्बित है। अनोखा होने के कारण यह केस पूरे दुनिया में मशहूर हो गया है।



ऐसी अन्य ख़बरें